मंडी के ज्‍वालापुर के पास बस गिरी, 74 घायल

मंडी के पनारसा के पास आज सुबह एक न‍िजी बस के खाई में ग‍िर जाने से करीब 50 लोग घायल हो गए। बस में करीब 75 यात्री सवार थे। बस हादसा ओवरलो‍ड‍िंग के कारण हुआ।

By Munish DixitEdited By: Publish:Mon, 29 Aug 2016 10:43 AM (IST) Updated:Mon, 29 Aug 2016 05:33 PM (IST)
मंडी के ज्‍वालापुर के पास बस गिरी, 74 घायल

नगवाईं (ठाकुर दास भारती) : हिमाचल प्रदेश के जिला कुल्लू व मंडी की सीमा नगवाईं के समीप आज सुबह एक निजी बस के खाई में गिर जाने से 74 लोग घायल हो गए। इनमें से एक को पीजीआई रेफर किया गया है। जबकि बाकि का कुल्लू अस्पताल में उपचार चल रहा है। कर्ण नाम की यह बस ज्वालापुर से कुल्लू जा रही थी कि मंडी जिला के अंतिम छोर में बसे पनारसा-ज्वालापुर मार्ग में जल्ला गांव के पास बस अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई।जल्ला गांव पनारसा से करीब 15 किलोमीटर दूर है।

पढ़ें : मणिमहेश में जम्मू व हरियाणा के तीन श्रद्धालुओं की मौत

बस हादसे का कारण ओवरलोडिंग बताया जा रहा है। बताया जा रहा है कि 44 सीटर बस में 75 के करीब लोग सवार थे। जिस मार्ग से यह बस जा रही थी कि वे मार्ग भी काफी संकरा था। जहां बस हादसा हुआ है, वहां नीचे चीड़ के पेड़ होने के कारण बस कुछ दूरी पर ही अटक गई। अगर ये पेड़ न होते, तो बस काफी नीचे लुढ़क सकती थी। इससे बड़ा हादसा होने से टल गया। मौके पर प्रशासन व पुलिस ने बचाव व राहत कार्य शुरू कर दिए है। नायब तहसीलदार औट हीरा चंद नलवा व सीएचसी नगवाई से डॉ किरणटीम सहित मौके पर पहुंच गई तथा घायलों का उपचार शुरू कर दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें : करसोग में कार खाई में गिरी, चार लोगों की मौत

chat bot
आपका साथी