कुल्लू में 34 अवैध कब्जाधारियों पर हुई कार्रवाई

कुल्लू : जिला कुल्लू में अवैध कब्जाधारियों पर अब लोक निर्माण विभाग ने भी कार्रव

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 07:07 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 07:07 PM (IST)
कुल्लू में 34 अवैध कब्जाधारियों पर हुई कार्रवाई
कुल्लू में 34 अवैध कब्जाधारियों पर हुई कार्रवाई

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला कुल्लू में अवैध कब्जाधारियों पर अब लोक निर्माण विभाग ने भी कार्रवाई करना आरंभ कर दिया है। हाईकोर्ट के निर्देश पर वीरवार को लोक निर्माण विभाग ने भुंतर से लेकर रामशिला तक सड़क के किनारे 34 कब्जे हटाए। हथियारो से लैस पुलिस दल की मौजूदगी में अवैध कब्जों को हटाया गया। वीरवार को लोक निर्माण विभाग ने अवैध कब्जों को हटाने का कार्य टिकरा बावड़ी से शुरू किया और अवैध रूप से बने घरों के हिस्सों पौड़ी, दीवार व कुछ हिस्से को को जेसीबी से तोड़ना आरंभ कर दिया। इस कार्रवाई से कब्जाधारियों में हड़कंप मच गया है।

जानकारी के अनुसार टिकराबावड़ी से लेकर रामशिला तक सड़क के किनारे 59 अवैध कब्जे किए हुए हैं और इन अवैध कब्जों को हटाने का कार्य शुरू हो गया है।

गौर रहे कि प्रदेश हाईकोर्ट के आदेश पर जिला प्रशासन ने विभिन्न विभागों के साथ मिलकर निशानदेही की थी। हालांकि यह निशानदेही भुंतर तक हुई है, लेकिन पहले चरण में कोर्ट के आदेश पर हुई निशानदेही में 59 अवैध कब्जे निकले हैं, उन्हें हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। जबकि रामशिला से लेकर भुंतर-बजौर तक 194 अवैध कब्जे पाए गए हैं।

------------

भुंतर से लेकर रामशिला तक आज 34 अवैध कब्जे हटाए गए। शुक्रवार को भी कार्रवाई जारी रहेगी। इसमें जितने भी अवैध कब्जे हैं, उन्हें हटाया जाएगा।

-केके शर्मा अधिशाषी अभियंता कुल्लू।

chat bot
आपका साथी