खेत में घास काटने गए महिला और पुरुष हुए बेहोश, पड़ोसी पर कीटनाशक छिड़काव का आरोप

Unconscious in Field ज्वालामुखी की गुम्मर पंचायत के गांव शांतला में खेतों में कीटनाशक छिड़काव के कारण वहां घास काटने गए एक महिला व उसका ज्‍येष्‍ठ बेहोश हो गए।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 04:04 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 04:04 PM (IST)
खेत में घास काटने गए महिला और पुरुष हुए बेहोश, पड़ोसी पर कीटनाशक छिड़काव का आरोप
खेत में घास काटने गए महिला और पुरुष हुए बेहोश, पड़ोसी पर कीटनाशक छिड़काव का आरोप

सपड़ी (ज्वालामुखी), जेएनएन। उपमंडल ज्वालामुखी की गुम्मर पंचायत के गांव शांतला में खेतों में कीटनाशक छिड़काव के कारण वहां घास काटने गए एक महिला व उसका ज्‍येष्‍ठ बेहोश हो गए। उन्हें तुरंत ज्वालामुखी अस्पताल में उपचार के लिए लाना पड़ा, फिलहाल अस्पताल में उपचाराधीन महिला व पुरुष चिकित्‍सकों की निगरानी में हैं। इस बारे में व्यक्‍ित रत्न चंद ने थाना में भी एक शिकायत पत्र दिया है। जानकारी के अनुसार शांतला गांव में एक महिला उषा देवी व उसका जेठ रत्न चंद अपने घर के साथ खेतों में घास लेने गए तो उन्हें चक्कर आने लगे और घर पर पहुंच कर बेहोश हो गए, दोनों को परिजनों ने तुरंत ज्वालाजी अस्पताल पहुंचाया जहां उनका इलाज चल रहा है।

महिला उषा देवी के पुत्र ने बताया उनके घर के बाहर बने खेतो में उनके ही एक रिश्तेदार ने जहरीली दवाई का छिड़काव कर दिया। जिस कारण उसकी मां व ताऊ बेहोश हो गए। यही नही उनके घर मे बंधी एक भैंस का बच्चा भी दवाई के कारण बेहोश होकर गिर पड़ा। महिला के बेटे ने बताया कि इस संबंध  में एक शिकायत पत्र उसके ताया रत्न चंद ने थाना ज्वालामुखी में भी दिया है पर अभी तक कोई भी पुलिस कर्मी मामले की जांच करने नही पहुंचा है।

ज्वालामुखी के वरिष्ठ चिकित्सक  डॉ पवन ने बताया कि एक महिला व एक व्यक्ति को ज्वालाजी अस्पताल लाया गया था, किसी दवाई के छिड़काव के कारण उन्हें चक्कर व उल्टियां आई और वह बेहोश हो गए थे, फिलहाल दोनों खतरे से बाहर हैं और उनका इलाज किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी