धर्मशाला टी-20 मैच: दक्षिण अफ्रीका छह दिन और मेजबान महज एक दिन करेंगे अभ्यास

भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच से पूर्व मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका छह दिन तक स्टेडियम में दिन के एक सत्र में अभ्यास करेगी जबकि भारतीय टीम सिर्फ 14 सितंबर को मैदान में पसीना बहाएगी।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 03:23 PM (IST) Updated:Sun, 08 Sep 2019 04:24 PM (IST)
धर्मशाला टी-20 मैच: दक्षिण अफ्रीका छह दिन और मेजबान महज एक दिन करेंगे अभ्यास
धर्मशाला टी-20 मैच: दक्षिण अफ्रीका छह दिन और मेजबान महज एक दिन करेंगे अभ्यास

धर्मशाला, मुनीष गारिया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में 15 सितंबर को होने वाले भारत-दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच से पूर्व मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका छह दिन तक स्टेडियम में दिन के एक सत्र में अभ्यास करेगी, जबकि भारतीय टीम सिर्फ 14 सितंबर को मैदान में पसीना बहाएगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने दोनों ही टीमों के धर्मशाला पहुंचने और यहां उनके अभ्यास का शेड्यूल जारी कर दिया है। 

शेड्यूल के मुताबिक फॉफ डुप्लेसी के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका टीम 9 सितंबर को सुबह करीब 10 बजे विशेष विमान में विशेष विमान से दिल्ली से गगल स्थित कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचेगी।

यहां की टीम सीधे कंडी स्थित होटल द पवेलियन जाएगी। दोपहर 2 बजे से 5 बजे तक टीम स्टेडियम में अभ्यास करेगी। 13 सितंबर को टीम इसी शैडयूल के अनुरूप मैदान में पसीना बहाएगी। जबकि मेजबान विराट ब्रिगेड 13 सितंबर को दोपहर बाद धर्मशाला पहुंचेगी, इस दिन टीम अभ्यास नहीं करेगी। 14 सितंबर को दक्षिण अफ्रीका टीम सुबह 9 से 12 तक, जबकि भारतीय टीम दोपहर बाद दो बजे से पांच बजे तक अभ्यास करेगी। 

आज से पुलिस के कब्जे में स्टेडियम

मैच के दौरान और उससे पहले टीमों की सुरक्षा के लिए रविवार को प्रदेश की विभिन्न बटालियनों से पुलिस जवान धर्मशाला पहुंच गए। इसी दिन जवानों की ब्रीफंग के बाद उन्हें डयूटी पर तैनात कर दिया गया और स्टेडियम पूरी तरह से पुलिस की कब्जे एवं सुरक्षा में होगा।

छह सेक्टरों की बांटी स्टेडियम व शहर की सुरक्षा

सुरक्षा की ²ष्टि से पुलिस ने स्टेडियम व शहर का रोड मेप बना लिया है  और स्टेडियम और शहर को छह सेक्टरों को बांट दिया है। सेक्टरों को स्टेडियम का भीतर परिसर, बाहरी परिसर, स्टेडियम से द पवेलियन, ट्रैफिक व नाका आदि शामिल है। इसके अलावा रविवार को शहर की प्रवेश द्वारा शिला चौक और हनुमान मंदिर सकोह में दिन रात नाके लगाए जाएंगे। वहीं मैच के दिन के लिए मेला ग्राउंड दाड़ी व पुलिस मैदान धर्मशाला में पार्किंग की व्यवस्था होगी।

पुलिस जवानों को पहला दल रविवार को धर्मशाला पहुंच जाएगा। रोड मैप के मुताबिक जवानों को ब्रिङ्क्षफग के बाद तैनात किया जाएगा। दिनेश कुमार शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, कांगड़ा।

chat bot
आपका साथी