ज्यादा दाम वसूलने पर शराब ठेका सील

शराब के ठेके में निर्धारित मूल्य से अधिक दाम वसूलने पर ठेके को सील कर दिया गया है। आबकारी विभाग ने यह कार्रवाई मंगलवार को करते हुए ठेके को 24 घंटे के लिए सील कर दिया। विभाग को यह शिकायतें मिल रहीं थी कि शराब के ठेके में ओवरचार्जिग की जा रहीं है। इसको लेकर विभाग ने औचक निरीक्षण के दौरान इन शिकायतों को सही पाया और कार्रवाई करते हुए संबधित ठेके को 24 घंटे के लिए सील कर दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Nov 2019 08:11 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 06:19 AM (IST)
ज्यादा दाम वसूलने पर शराब ठेका सील
ज्यादा दाम वसूलने पर शराब ठेका सील

संवाद सूत्र, तिनबड़ : तय मूल्य से अधिक दाम वसूलने पर आबकारी एवं कराधान विभाग ने तिनबड़ में मंगलवार को शराब ठेके को 24 घंटे के लिए सील किया है। विभाग ने यह कार्रवाई शिकायतें मिलने पर की है।

तिनबड़ में ठेके एल-14 के संबंध में विभाग को लंबे अरसे से शिकायतें मिल रही थीं कि कर्मचारी शराब का अधिक मूल्य वसूलते हैं। आरोप था कि कर्मचारी जो मूल्य बोतल पर अंकित रहता है, उससे बीस से पचास रुपये अधिक वसूलते थे। ऐसे में कई मर्तबा ग्राहकों से कर्मचारियों की बहस भी हुई थी। इसी वजह से ही आबकारी विभाग के उच्चाधिकारियों के समक्ष यह मुद्दा उठाया गया। ऐसे में मंगलवार को धर्मशाला से आई विभागीय टीम ने पहले एक कर्मचारी को भेजकर शराब की खरीदारी की तो उससे भी अधिक दाम वसूला। इस दौरान सारी टीम ने मौके पर पहुंचकर ठेके को सील कर दिया। उल्लेखनीय है कि अधिक दाम वसूलने का कार्य ठेकेदार के कारिंदे करते हैं।

....................

तिनबड़ में एल-14 में शराब की बोतल पर अंकित मूल्य से ज्यादा रुपये वसूलने की शिकायत मिली थी। शिकायत सही पाए जाने पर 24 घंटे के लिए ठेके को सील कर दिया है।

-सुरजीत सिंह, आबकारी निरीक्षक, बैजनाथ सर्कल

............................

अवैध खनन पर आठ वाहनों के चालान, 48600 रुपये जुर्माना वसूला

संवाद सूत्र, शाहपुर : अवैध खनन करने वालों के खिलाफ छेड़े विशेष अभियान के तहत पुलिस ने मंगलवार को सामग्री ले जा रहे आठ वाहनों के चालान किए। इस दौरान चालकों से 48600 रुपये का जुर्माना भी वसूला। थाना प्रभारी शाहपुर हेमराज शर्मा ने बताया कि यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। इसके अलावा यातायात नियमों के उल्लंघन पर भी 58 वाहन चालकों के चालान कर 7300 रुपये का जुर्माना वसूला है।

..........................

खनियारा से नाबालिग को भगाने पर युवक गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : सदर थाना धर्मशाला के तहत खनियारा गांव से नाबालिग लड़की को भगाकर ले जाने पर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है। खनियारा का ही युवक साथ के गांव की लड़की को करीब दो सप्ताह पहले भगा ले गया था। लड़की के परिजनों ने इस बाबत पुलिस को सूचित किया था। बताया जा रहा है कि तीन-चार दिन बाद लड़की की उम्र 18 साल पूरी होने वाली थी, इसलिए दोनों शादी के लिए इंतजार कर रहे थे। सोमवार देर रात पुलिस ने दोनों को धर्मशाला से पकड़ लिया है। पुलिस ने इस बाबत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी