देहरा से लंबे रूट की बसें न चलने से यात्री परेशान, जवाली-देहरा मार्ग पर भी चल रहीं नाममात्र गाड़‍ियां

Long Bus Route हरिपुर व आसपास क्षेत्रों में लोगों को काफी समय से लंबी दूरी की की बसों की कमी खल रही है। इन क्षेत्रों के लोगों को देहरा जाकर ही लंबी दूरी की बसें मिलती हैं जहां बसों में भीड़ अधिक हो जाती है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 17 Nov 2020 11:41 AM (IST) Updated:Tue, 17 Nov 2020 11:41 AM (IST)
देहरा से लंबे रूट की बसें न चलने से यात्री परेशान, जवाली-देहरा मार्ग पर भी चल रहीं नाममात्र गाड़‍ियां
हरिपुर व आसपास क्षेत्रों में लोगों को काफी समय से लंबी दूरी की की बसों की कमी खल रही है।

हरिपुर, जेएनएन। आप अगर विकास की बात करें तो उसमें सड़कें, स्वास्थ्य, पेयजल और अन्य सुविधाएं सहित परिवहन की सुविधा ही मायने रखती है। आज गांव गांव तक सड़कें पहुंच चुकी हैं तो जाहिर सी बात है कि उन सड़कों को पर्याप्त संख्या में सार्वजनिक वाहन भी दौड़ने चाहिएं। लेकिन अभी कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां से बसों की सेवाएं नाममात्र हैं। हरिपुर व आसपास क्षेत्रों में लोगों को काफी समय से लंबी दूरी की की बसों की कमी खल रही है। इन क्षेत्रों के लोगों को देहरा जाकर ही लंबी दूरी की बसें मिलती हैं, जहां बसों में भीड़ अधिक हो जाती है।

जवाली से देहरा मार्ग पर महज चार पांच बसें ही लंबी दूरी की चलती हैं। लोग बार बार मांग कर चुके हैं कि इस क्षेत्र में लंबी दूरी की बसों की संख्या बढ़ाई जाए। इस रोड पर शिमला या दिल्ली के लिए बस सेवा उपलब्ध है। हालांकि पथ परिवहन निगम की कुछ समय पूर्व हरिद्वार के लिए बस सेवा शुरू की थी, जो कुछ समय ही चलाई गई, उसके बाद से बंद है।

लोग राजस्थान के लिए भी बस सेवा की मांग कर चुके हैं, क्योंकि देहरा से ज्यादातर लोग राजस्थान जाते रहते हैं। इसके अलावा न ही यहां से अमृतसर के लिए और न जालंधर के लिए बस सेवा उपलब्ध है। लोगों ने मांग की है कि परिवहन विभाग व सरकार जवाली से हरिद्वार, जवाली से राजस्थान, देहरा के अमृतसर, जवाली से जालंधर रूट पर बसें शुरू करे, ताकि लोगों को बेहतर यातायात सुविधा मिल सके।

chat bot
आपका साथी