भरमौर से कांगड़ा आ रहे व्‍यक्‍ित की बस के नीचे आने से मौत

Indora person died in accident चंबा-भरमौर मार्ग पर बग्गा के पास रविवार दोपहर निजी बस के नीचे आने से इंदौरा निवासी व्यक्ति की मौत हो गई।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Mon, 11 Mar 2019 10:47 AM (IST) Updated:Mon, 11 Mar 2019 10:47 AM (IST)
भरमौर से कांगड़ा आ रहे व्‍यक्‍ित की बस के नीचे आने से मौत
भरमौर से कांगड़ा आ रहे व्‍यक्‍ित की बस के नीचे आने से मौत

कांगड़ा, जेएनएन। चंबा-भरमौर मार्ग पर बग्गा के पास रविवार दोपहर निजी बस के नीचे आने से इंदौरा निवासी व्यक्ति की मौत हो गई। मृत व्यक्ति की पहचान राकेश कुमार पुत्र प्रकाश निवासी गांव गुणू पंचायत ब्रेही के रूप में हुई है। राकेश परिवार सहित कांगड़ा के इंदौरा में रहता था। इनका परिवार सर्दियों के मौसम में भरमौर से इंदौरा में पलायन कर लेता था। राकेश इंदौरा में दुकान करता था। राकेश भरमौर अपने घर गया हुआ था और रविवार को इंदौरा के लिए वापस आ रहा था।

राकेश ब्रेही से कांगड़ा जा रही निजी बस में इंदौरा के लिए आ रहा था कि बग्गा के पास बस दोपहर के भोजन के लिए रूकी तो राकेश बस से उतर गया। तो इस दौरान चालक ने अचानक बस चला दी। इस कारण राकेश बस के नीचे आ गया। लोगों के चिल्लाने पर चालक ने बस रोकी लेकिन तब तक बस का पहिया राकेश से गुजर गया था। लोगों ने निजी घायल व्यक्ति को मेडिकल कॉलेज चंबा पहुंचाया जहां उपचार के दौरान राकेश की मौत हो गई। चंबा थाना की पुलिस ने लोगों के बयान दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। राकेश के परिजन भी हादसे की जानकारी मिलने पर इंदौरा से चंबा पहुंच गए। मेडिकल कॉलेज चंबा के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. विनोद शर्मा ने बताया पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया है।

दुर्घटना की जानकारी के बाद चंबा पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तथा चश्मदीद लोगों के बयान दर्ज किए गए। इस बारे में जांच की जा रही है। बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। -डॉ. मोनिका, एसपी, चंबा।

21 दिन के बेटे के सिर से उठा पिता का साया

राकेश की मौत के बाद उसके परिवार का सहारा छिन गया है। राकेश के घर अभी बीते 21 दिन पहले बेटा हुआ है। लेकिन बेटा कभी पिता को नहीं देख पाएगा। हादसे के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। रविवार को जिस किसी को भी राकेश की मौत का समाचार मिला तो वह काम छोड़कर परिवार को सात्वंना देने पहुंच गया। हादसे के बाद परिजनों को राकेश की टांग में चोट लगने की सूचना दी गई। लेकिन जब लोग घर में एकत्रित हुए तो राकेश की पत्नी आरती को राकेश की मौत का अभास हो गया। राकेश इंदौरा में दुकान चलाकर परिवार का गुजारा करता था। भरमौर क्षेत्र के ब्रेही के रहने वाले राकेश का परिवार ज्यातार इंदौरा में ही रहता था। राकेश लंबे समय से अपनी दुकान चलाकर अपने परिवार का गुजारा करता था।

घर में बेटा पैदा होने की खुशी में राकेश अपने अन्य परिवार के सदस्यों से मिलने ब्रेही गया था। जहां खुशी का मौहाल के बाद अचानक दोपहर बाद मौत की खबर आई। बीते कुछ दिन पूर्व राकेश ब्रेही में आया हुआ था। वहीं हर कोई उस घड़ी को कोस रहा है कि जब वह राख में बस से उतरा था। राकेश का एक बड़ा चार साल का बेटा भी है। बेटे ¨प्रस को अभी हाल ही में स्कूल में दाखिल करवाया था। प्रिसं को पिता की मौत का गम ¨जदगी भर रहेगा। वहीं पत्नी आरती को भी अपने बेटे के जन्म के बाद अब परवरिश की चिंता होगी। पति की मौत के बाद बच्चों के पालन-पोषण से लेकर हर प्रकार की जिम्मेदारी पत्नी पर आ गई है। राकेश की मौत के बाद इंदौर व ब्रेही में ही किसी की आंखें नम थी।

chat bot
आपका साथी