Himachal School News: आठ दिन की ब्रेक के बाद खुलेंगे स्‍कूल, कोविड की रैंडम सैंपलिंग होगी

Himachal School News हिमाचल प्रदेश में आज सोमवार से आठ दिन की दीपावली ब्रेक के बाद स्कूल खुलेंगे। स्कूलों में बच्चों की नियमित कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। मौजूदा समय में स्कूलों में आठवीं से लेकर 12वीं कक्षा के बच्चों को स्कूल बुलाया गया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 08 Nov 2021 08:42 AM (IST) Updated:Mon, 08 Nov 2021 08:42 AM (IST)
Himachal School News: आठ दिन की ब्रेक के बाद खुलेंगे स्‍कूल, कोविड की रैंडम सैंपलिंग होगी
हिमाचल प्रदेश में आज सोमवार से आठ दिन की दीपावली ब्रेक के बाद स्कूल खुलेंगे।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal School News, हिमाचल प्रदेश में आज सोमवार से आठ दिन की दीपावली ब्रेक के बाद स्कूल खुलेंगे। स्कूलों में बच्चों की नियमित कक्षाएं फिर से शुरू होंगी। मौजूदा समय में स्कूलों में आठवीं से लेकर 12वीं कक्षा के बच्चों को स्कूल बुलाया गया है। वहीं इनके स्कूल पहुंचने की टाइमिंग अलग-अलग रखी गई है, ताकि बच्चे अधिक संख्या में आपस में घुल-मिल न सकें और संक्रमण फैलने का खतरा न रहे।

वहीं बच्चों को मिड-डे मील का राशन घर भिजवाया जा रहा है और स्कूल में बच्चों को खुद का लंच बाक्स व पानी की बोतल लेकर आने की हिदायत दी गई है। वहीं कक्षाओं में उचित शारीरिक दूरी के नियम के साथ बच्चों को बैठाने का प्रविधान किया गया है।

शिमला में पिछले कुछ महीनों से बच्चों में संक्रमण देखा जा रहा है। जिलेभर में अभी तक करीब 22 छात्र संक्रमित पाए गए हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग ने बच्चों की रैंडम सैंपलिंग करवाने की तैयारी कर ली है ताकि बच्चों में संक्रमण की दर देखी जा सके। 18 साल से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लगवाई जा रही है लेकिन बच्चे अभी तक कोरोना रोधी वैक्सीन से वंचित हैं।

chat bot
आपका साथी