निजी शिक्षण संस्‍थानाें में प्रधानाचार्यों की नियुक्ति पर आज आ सकता है फैसला, 102 प्रमुख किए हैं अयोग्‍य करार

Himachal Regulatory Commission हिमाचल में नियमों को ताक पर रखकर निजी शिक्षण संस्थानों में तैनात किए गए प्रधानाचार्यों की नियुक्ति को लेकर मंगलवार को फैसला आ सकता है। हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग की अदालत में मंगलवार को इस मामले सहित कुछ अन्य मामलों पर फैसला होगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:27 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:27 AM (IST)
निजी शिक्षण संस्‍थानाें में प्रधानाचार्यों की नियुक्ति पर आज आ सकता है फैसला, 102 प्रमुख किए हैं अयोग्‍य करार
निजी शिक्षण संस्थानों में तैनात किए गए प्रधानाचार्यों की नियुक्ति को लेकर मंगलवार को फैसला आ सकता है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Regulatory Commission, हिमाचल में नियमों को ताक पर रखकर निजी शिक्षण संस्थानों में तैनात किए गए प्रधानाचार्यों की नियुक्ति को लेकर मंगलवार को फैसला आ सकता है। हिमाचल प्रदेश निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग की अदालत में मंगलवार को इस मामले सहित कुछ अन्य मामलों पर फैसला होगा। आयोग ने निजी शिक्षण संस्थानों की जांच के लिए अलग-अलग कमेटियां बनाई हैं। कमेटियों ने अपनी जांच रिपोर्ट आयोग को सौंप दी है। कोर्ट में रिपोर्ट के आधार पर फैसला सुनाया जाएगा।

आयोग ने 102 कॉलेज प्रधानाचार्यों को अयोग्य करार दिया था। कुछ प्रधानाचार्यों ने आयोग के समक्ष अपना पक्ष रखा है। इस पर सुनवाई के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी। आयोग के अध्यक्ष मेजर जनरल सेवानिवृत्त अतुल कौशिक ने बताया कि पहले 45 कॉलेजों के प्रधानाचार्यों को अयोग्य करार दिया गया था। दूसरी जांच में 64 अन्य कॉलेजों की जांच की थी।

chat bot
आपका साथी