अब शादी में दूल्हा दुल्हन सहित 20 लोगों को ही अनुमति, सामूहिक भोज और डीजे पर भी पूर्णतया पाबंदी

Himachal covid Restrictions हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलाें के कारण प्रशासन आए दिन नई बंदिशें लगा रहा है। लेकिन मामले आए दिन बढ़ते जा रहे हैं। कोविड संक्रमण और शादियों में नियमों को तोड़ने पर जिला प्रशासन ने अब शादियों पर शिंकजा कस दिया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 12:14 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 12:14 PM (IST)
अब शादी में दूल्हा दुल्हन सहित 20 लोगों को ही अनुमति, सामूहिक भोज और डीजे पर भी पूर्णतया पाबंदी
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलाें के कारण प्रशासन आए दिन नई बंदिशें लगा रहा है।

गगरेट, जेएनएन। Himachal covid Restrictions, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलाें के कारण प्रशासन आए दिन नई बंदिशें लगा रहा है, ताकि संक्रमण पर काबू पाया जा सके। लेकिन मामले आए दिन बढ़ते जा रहे हैं। कोविड संक्रमण और शादियों में नियमों को तोड़ने पर जिला प्रशासन ने अब शादियों पर शिंकजा कस दिया है। एक मई से नियमों में परिवर्तन कर दिया है अब मात्र 20 लोग ही शादी समारोह में शामिल हो पाएंगे। शादी के लिए डीजे की अनुमति भी नहीं मिलेगी। जिन लोगों को पहले से अनुमति मिली है, उनके लिए भी अब 20 लोग ही मान्य होंगे। पब्लिक फंक्शन और सामूहिक भोज पर पूर्णतया पाबंदी रहेगी।

हाई लोड कोविड-19 राज्यों से आने वाले लोगों को कोविड 19 की नेगेटिव रिपोर्ट लानी आवश्यक होगी। यदि हिमाचल से बाहर इन राज्यों में शादी के लिए जाएंगे तो घर आकर क्वारंटाइन होना पड़ेगा। शादी का पंजीकरण उपमंडल अधिकारी की ओर से उपरोक्त नियमों की अनुपालना संबंधी शादी की वीडियो देखकर ही मिलेगा।

ज़िलाधीश ऊना राघव शर्मा ने बताया शादी इत्यादि समारोह के बाद उक्त इलाके में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं। प्रशासन की सख्त हिदायत के बावजूद लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इस कारण प्रशासन ने अब इन पर सख्ती करने का निर्णय लिया है। जिला ऊना मे एक हजार से अधिक एक्टिव केस हैं। जिला में आए दिन बढ रहे मामलों के कारण उपायुक्त ने पाबंदियां लगाने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: विशेषज्ञ बोले, कोरोना पीक की ओर, हर्ड इम्यूनिटी के साथ जल्द आएगी गिरावट, स्वस्थ होने की दर बेहतरीन

यह भी पढ़ें: होम आइसोलेशन में सांस की दिक्कत के मरीजाें को मुफ्त आक्सीजन दे रही यह संस्था, दिल्ली व नोएडा से भी मांग

यह भी पढ़ें: Lockdown in India: देश के 150 जिलों में लॉकडाउन की आहट, संक्रमण के हालात पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है सलाह

chat bot
आपका साथी