कूड़े की भरमार, खड्ड किनारे लगे ढेर

नगर पंचायत बैजनाथ पपरोला का जब गठन हुआ था तो ये लगा था कि लोगो को सुविधाए मिलेंगी व वार्डो में विकास होगा। दोनों कस्बो की मुख्य समस्या सफाई व्यवस्था

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Feb 2019 08:17 PM (IST) Updated:Fri, 15 Feb 2019 08:17 PM (IST)
कूड़े की भरमार, खड्ड किनारे लगे ढेर
कूड़े की भरमार, खड्ड किनारे लगे ढेर

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : नगर पंचायत बैजनाथ-पपरोला में वैसे तो समस्याओं की तो भरमार है, लेकिन सबसे अधिक समस्या कूड़े के निपटारे की है। क्योंकि डंपिंग साइट न होने के कारण बिनवा खड्ड के किनारे कूड़ा फेंकना पड़ रहा है। इस कारण पर्यावरण को नुकसान के साथ बीमारियों के फैलने का डर सता रहा है। जब नगर पंचायत का गठन हुआ था तो लोगों को आस की थी कि सुविधाएं मिलेंगी और वार्डो में विकास होगा। लेकिन आस के विपरित ही लोगों को कुछ नहीं मिला है। दोनों कस्बों की मुख्य समस्या सफाई, सोलर लाइट हैं। लोग का कहना है कि नगर पंचायत से तो अच्छी पंचायत थी। कूड़े को ठिकाने लगाने के लिए डं¨पग साइट बनाने की योजना भी सिरे नहीं चढ़ पाई है। हालांकि पहले प्रशासन ने बुहली कोठी के पास डं¨पग साइट बनाने की बात कही थी। लेकिन वे भी कागजों में ही दबकर रह गई।

------------------

शिवनगरी में डंपिंग साइट न होने के कारण जगह-जगह कूड़ा फेंका जाता है और खुले में ही जलाया जाता है। नगर पंचायत को इस समस्या को गंभीरता से लेते हुए दूर करना चाहिए।

-जीडी अवस्थी, अध्यक्ष, प्रयत्‍‌न संस्था।

-----------------

कूड़े की समस्या गंभीर है। नगर पंचायत को समस्या का जल्द हल करना चाहिए। डंपिंग साइट बनाने के लिए जल्द उचित कदम उठाने चाहिए।

-मुल्खराज मेहता, पूर्व प्रधान, व्यापार मंडल।

------------------

नगर पंचायत के गठन के बाद अभी तक लोगों को कोई भी सुविधा नहीं मिली है। नगर पंचायत से पंचायत के अधीन ही अच्छे थे। कूड़े के निपटारे के लिए जल्द कदम उठाए जाएं।

-शोवी राठौर

-----------------

सोलर लाइट व सफाई व्यवस्था का उचित प्रबंध होना जरूरी है। डंपिंग साइट के न होने के कारण खीर गंगाघाट के किनारे कूड़ा फेंका जा रहा है। इससे बीमारियों के फैलने का खतरा सता रहा है।

-सुनील अवस्थी

----------------

नगर पंचायत डंपिंग साइट के निर्माण के लिए जल्द कार्य शुरू कर देगी। लोगों की समस्याओं को जल्द दूर कर दिया जाएगा।

-रुचि कपूर, अध्यक्ष, नगर पंचायत।

chat bot
आपका साथी