दंगल में दाव-पेंच के साथ चले घूसे

डाडासीबा तहसील के अंतर्गत लग गांव में आयोजित गुगा पीर दंगल की बड़ी माली गुरदासपुर पंजाब के पहलवान अमनदीप उर्फ काला ने अपने नाम की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 Sep 2018 08:00 PM (IST) Updated:Thu, 27 Sep 2018 08:00 PM (IST)
दंगल में दाव-पेंच के साथ चले घूसे
दंगल में दाव-पेंच के साथ चले घूसे

संवाद सूत्र, डाडासीबा : डाडासीबा तहसील के अंतर्गत लग गांव में आयोजित गुग्गा पीर दंगल में एक मुकाबला मारपीट में बदल गया। पहलवानों ने एक-दूसरे पर घूंसों की बरसात कर दी। इस पर पुलिस चौकी इंचार्ज को बीच बचाव करना पड़ा

हुआ यूं कि कांगड़ा के पहलवान कर्ण ने दंगल के दौरान परागपुर के पहलवान बब्बू को कुश्ती लड़ने की चुनौती दी, जिसे बब्बू ने स्वीकार तो कर लिया। कुछ ही देर बाद उनकी कुश्ती मारपीट में बदल गई। दोनों तरफ से एक-दूसरे पर घूसे बरसाए गए। इस बीच डाडासीबा पुलिस चौकी के इंचार्ज चिरंजी लाल शर्मा ने स्थिति को संभाला तथा दोनों पहलवानों को संयम में रहकर कुश्ती लड़ने की चेतावनी दी।

वहीं, दंगल की बड़ी माली गुरदासपुर के पहलवान अमनदीप उर्फ काला ने अपने नाम की है। अमनदीप ने 21 मिनट के कड़े मुकाबले में नूरपुर के पप्पी पहलवान को पराजित किया। दंगल कमेटी ने विजेता पहलवान को 11 हजार, जबकि उपविजेता पहलवान को नौ हजार रुपये की नकद पुरस्कार राशि के साथ गुग्गा जाहरवीर के स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया। दंगल में 80 से भी अधिक कुश्ती मुकाबले करवाए गए, जिसमें शेर-ए-हिमाचल पंजाब ¨सह जोगी ने तीन कुश्ती मुकाबलों में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। उद्योग मंत्री बिक्रम ¨सह ठाकुर ने शिमला से मोबाइल फोन पर दिए संदेश में दंगल कमेटी द्वारा कार्यक्रमों की सराहना करते हुए कमेटी को 11000 रुपये देने की घोषणा की। इस अवसर पर विजय ठाकुर, सतपाल ठाकुर, रणवीर ¨सह, सुरेंद्र ¨सह, हमीर चंद, रिटायर्ड कैप्टन जगदीश राम, रिटायर्ड सूबेदार मदन लाल, धर्म ¨सह डोगरा, देसराज, सुरेश ठाकुर, संजय भास्कर, विक्रम ¨सह, परमजीत ठाकुर, दिनेश ठाकुर, मनोज कुमार, अशोक कुमार, भूपेंद्र ¨सह, शंभू दत्त, अश्विनी कुमार व मंदीप ठाकुर आदि लोग उपस्थित थे।

----------------

गोल्ड मेडलिस्ट महिला पहलवान ने पहलवान को चटाई धूल

नेशनल गोल्ड मेडलिस्ट लड़कियों की कुश्तियां भी दंगल में आकर्षण का केंद्र रहीं। इसमें इंदौरा की करीना ने कड़े मुकाबले में जवाली की नेहा को पराजित किया। करीना ने एक अन्य कुश्ती मुकाबले में पहलवान विवेक को भी पटकनी दी।

chat bot
आपका साथी