संक्रमित सैनिक का पिता और बहन भी कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता धर्मशाला पहली जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए उपमंडल जवाली के कैहि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 09:32 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:13 AM (IST)
संक्रमित सैनिक का पिता और 
बहन भी कोरोना पॉजिटिव
संक्रमित सैनिक का पिता और बहन भी कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : पहली जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए उपमंडल जवाली के कैहरियां गांव के सैनिक के पिता और बहन भी संक्रमित पाई गई हैं। परिवार के ये दोनों सदस्य सैनिक के संपर्क में आए थे।

कैहरियां का 33 वर्षीय सैनिक जून के अंतिम सप्ताह में पठानकोट से घर आया था और होम क्वारंटाइन था। पहली जुलाई को सैनिक संक्रमित पाया गया था। इसके बाद परिवार के सभी सदस्यों को होम क्वारंटाइन किया था। शनिवार को इनके सैंपल लिए थे तो अब सैनिक के 52 वर्षीय पिता व 25 वर्षीय बहन भी संक्रमित पॉजिटिव पाई गई है। अन्य मामलों में स्पेल जवाली का 44 वर्षीय व्यक्ति 16 जून को दिल्ली से लौटा था, बिलासपुर देहरा की 25 वर्षीय युवती 19 जून को लुधियाना से लौटी थी और संक्रमित पाई गई है। इसके अलावा 61 वर्षीय रजोट बैजनाथ निवासी 27 जून को मुंबई से आया था। यह वृद्ध मुंबई से हवाई सेवा के माध्यम से आया था। गगल स्थित कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचते ही उसे राधास्वामी सत्संग भवन परौर में संस्थागत क्वारंटाइन किया गया था। रविवार को वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे कोविड अस्पताल धर्मशाला शिफ्ट कर दिया है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 284 हो चुकी है और इनमें से 195 स्वस्थ हो चुके हैं व 86 एक्टिव केस हैं। दो लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। साथ ही रविवार को डाढ व धर्मशाला में उपचाराधीन सात लोगों ने महामारी को मात दी है। हारचक्कियां का 45 वर्षीय व्यक्ति, त्रिलोकपुर का 48 वर्षीय व्यक्ति, सदवां की 27 वर्षीय युवती, छतड़ी शाहपुर का 19 वर्षीय युवक, चकोली बैरी का 28 वर्षीय युवक व कौना धीरा का 32 वर्षीय व्यक्ति स्वस्थ हुआ है। ये सभी कोविड केयर सेंटर डाढ में भर्ती थे, वहीं कोविड अस्पताल धर्मशाला में उपचाराधीन चड़ी की 43 वर्षीय महिला भी स्वस्थ हुई है।

.........................

कोरोना को मात देकर घर पहुंचा युवक

संवाद सहयोगी, नूरपुर : हलके की पंचायत पुंदर के कुल्याणा गांव का 22 वर्षीय युवक कोरोना को मात देकर जब गांव लौटा तो गांववासियों ने उसका हार पहनाकर स्वागत किया। युवक दिल्ली में प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है तथा दिल्ली से 16 जून को हिमाचल पहुंचा था और परौर सेंटर में क्वारंटाइन था। 25 जून को रिपोर्ट पॉ•िाटिव निकली तो युवक को कोविड केयर सेंटर डाढ में भर्ती किया गया था। पांच जुलाई को युवक कोरोना को मात देकर गांव पहुंचा। इस दौरान उसने कहा कि कोरोना से किसी को भी डरने की जरूरत नहीं है।

chat bot
आपका साथी