एक साल से चार गुणा मुआवजे के लिए जद्दोजहद कर रहे फोरलेन प्रभावित

फोरलेन योजना के कारण नूरपुर क्षेत्र के कंडवाल से लेकर भेड़खड्ड तक हजारों लोग प्रभावित हो रहे हैं। प्रभावित लोग पिछले एक वर्ष से फैक्टर 2 के हिसाब से चार गुणा मुआवजे की मांग को लेकर जद्दोजहद कर रहे हैं जोकि उनका

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 09:11 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 09:11 PM (IST)
एक साल से चार गुणा मुआवजे के लिए जद्दोजहद कर रहे फोरलेन प्रभावित
एक साल से चार गुणा मुआवजे के लिए जद्दोजहद कर रहे फोरलेन प्रभावित

संवाद सूत्र, जसूर : यह आरोप प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं पूर्व विधायक अजय महाजन कहा कि फोरलेन से नूरपुर के कंडवाल से भेड़खड्ड तक हजारों लोग प्रभावित हो रहे हैं। प्रभावित लोग एक साल से फेक्टर-2 के हिसाब से चार गुणा मुआवजे की मांग को लेकर जद्दोजहद कर रहे हैं जोकि उनका हक भी बनता है। आरोप लगाया कि भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान फेक्टर-2 लागू करने का वादा किया था। लेकिन न तो मुख्यमंत्री और न ही नूरपुर के विधायक ने गंभीरता दिखाई है।

प्रेस बयान में अजय महाजन ने कहा कि कहा कि ऐसा दूसरी बार हुआ है इससे करीब आठ माह पूर्व भी मुख्यमंत्री नूरपुर आए थे तो प्रभावित लोगों ने विधायक को इस विषय को मुख्यमंत्री के समक्ष रखने के लिए मांग की थी तब भी वह इस मुद्दे पर चुप्पी साधे रहे और सोमवार को हुए दौरे में भी एक भी शब्द न बोलना यह साबित करता है कि प्रभावित हो रहे लोगों की हितों की रक्षा के लिए कितनी गंभीरता दिखाई जा रही है। मुख्यमंत्री ने नूरपुर में पहले दौरे के दौरान सरकारी अस्पताल को 200 बिस्तर का करने की घोषणा की थी जिसके चलते करीब 32 डॉक्टरों की तैनाती हो जानी चाहिए थी लेकिन घोषणा के लंबे अंतराल के बाद भी करीब 14 डॉक्टर ही अस्पताल में हैं। इस पर भी सिवाय आश्वासनों के कुछ भी नहीं मिला। नूरपुर में 10 करोड़ से बनने वाले मातृ शिशु अस्पताल का कार्य शुरू नहीं हो सका है। उन्होंने आरोप लगाया कि जिन पेयजल योजनाओं का शिलान्यास सोमवार को किया गया वह कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में उनकी विधायक प्राथमिकता में से हैं।

chat bot
आपका साथी