जिला पुस्तकालय व धर्मशाला कॉलेज से हटेंगी ईवीएम, विद्यार्थियों की मांग पर विधायक का फैसला

Dharamshala College जिला पुस्तकालय व राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के प्रयास भवन में कई सालों से विवाद के बजह रही ईवीएम मशीनें व वीवी पैट शीघ्र ही दाड़ी में शिफ्ट की जाएंगी। इसके लिए दाड़ी मैदान ग्राउंड के पास अलग से भवन बनाया जा रहा रहा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 07:53 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 07:53 AM (IST)
जिला पुस्तकालय व धर्मशाला कॉलेज से हटेंगी ईवीएम, विद्यार्थियों की मांग पर विधायक का फैसला
धर्मशाला के प्रयास भवन से ईवीएम मशीनें व वीवी पैट शीघ्र ही दाड़ी में शिफ्ट की जाएंगी।

धर्मशाला, मुनीष गारिया। जिला पुस्तकालय व राजकीय महाविद्यालय धर्मशाला के प्रयास भवन में कई सालों से विवाद के बजह रही ईवीएम व वीवी पैट शीघ्र ही दाड़ी में शिफ्ट की जाएंगी। इसके लिए दाड़ी मैदान ग्राउंड के पास अलग से भवन बनाया जा रहा रहा है। इवीएम मशीनों के कारण जिला पुस्तकालय में अंतिम मंजिल बंद की गई है। पुस्तकालय में हजारों पंजीकृत सदस्य हैं, जबकि अध्ययन के लिए बैठने की क्षमता बहुत कम है। इसी बात को लेकर पुस्तकालय में सदस्य कई बार विधायक विशाल नैहरिया से मिले थे। इसी तरह धर्मशाला कालेज के प्रयास भवन का मुख्य हाल में इवीएम के कारण बंद पड़ा हुआ है। इसी समस्या को देखते हुए विधायक विशाल नैहरिया ने ईवीएम के लिए दाड़ी में भवन बनाने का निर्णय लिया है, जिसका निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

विशाल नैहरिया ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां करने के लिए जिला पुस्तकालय में कांगड़ा ही नहीं बल्कि मंडी व चंबा से भी युवा आते हैं। यहां आकर उन्हें बैठने की सुविधा नहीं मिल पाती। इसको देखते हुए दाड़ी में नया इवीएम भवन बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने एक साल के कार्यकाल में भी युवा वर्ग की इस समस्या को प्रमुखता से ध्यान में रखा था।

उन्होंने अपने एक साल के रिपोर्ट कार्ड की बात करते हुए कहा धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र में 12.585 किलोमीटर सड़कों का सुधारीकरण किया गया है तथा 4.630 किलोमीटर सड़क वाहन योग्य, 7 किलोमीटर क्रॉस ड्रेनेज, 3.41 किलोमीटर सड़क की सोलिंग डालने का कार्य किया गया है। 21.690 किलोमीटर सड़क पर टारिंग का कार्य किया गया है। 4.47 किलोमीटर पर सिमेंट कंकरीट का कार्य किया है। 8.85 किलोमीटर ड्रेनेज का कार्य किया गया है तथा 358 नये पैरापिट स्थापित किये गये हैं। बागन खड्ड पर 15.25 मीटर स्पैन पुल, मनूनी खड्ड पर 25 मीटर स्पैन ब्रिज, मनूनी खड्ड पर खनियारा से रक्कड़ रोड पर स्पैन आरआरसी ब्रिज का कार्य पूर्ण कर लिया गया है।

इसके अलावा धर्मशाला डाढ पालमपुर रोड पर बागन खड्ड पर 50 मीटर पुल, ढगवार में घुरलु नाला पर 15 मीटर जीप योग्य ब्रिज, भागसूनाग के समीप चरान खड्ड पर, पधर में इक्कू खड्ड पर फुटब्रिज का कार्य प्रगति पर है। सकोली को सड़क सुविधा के साथ जोडा गया है और थातरी को सड़क से जोडा जा रहा है। आयुर्वेदिक हैल्थ सेंटर चोहला का कार्य पूर्ण हो गया है जबकि कोषागार के बैठक कक्ष और आवासों का कार्य प्रगति पर है। जोनल अस्पताल धर्मशाला में जिला स्टोर एवं वेयर हाउस का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। जिला आयुर्वेदिक अस्पताल में स्टोर तथा सर्किट हाउस धर्मंशाल में बैठक कक्ष, कोर्ट परिसर धर्मशाला में संपर्क ओवरब्रिज का कार्य पूरा कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी