पांच हजार न देने पर कांगड़ा न‍िवासी दामाद ने कर दी सास-साले की हत्‍या

ह‍िमाचल प्रदेश के कांगड़ा ज‍िला के रहने वाले एक व्‍यक्‍ित ने अंबाला में अपनी सास व चार साल के अपने साले की बेरहमी से हत्‍या कर दी।

By Munish DixitEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 12:38 PM (IST) Updated:Mon, 12 Nov 2018 12:39 PM (IST)
पांच हजार न देने पर कांगड़ा न‍िवासी दामाद ने कर दी सास-साले की हत्‍या
पांच हजार न देने पर कांगड़ा न‍िवासी दामाद ने कर दी सास-साले की हत्‍या

जेएनएन, अंबाला शहर। ह‍िमाचल प्रदेश के कांगड़ा ज‍िला के बड़ोह के रहने वाले एक दामाद ने अंबाना के रामनगर में अपनी सास व चार साल के साले की हत्‍या कर दी। हत्‍या की जांच पुल‍िस कर रही थी, इसके बाद पता चला क‍ि दोहरे हत्‍याकांड को क‍िसी और ने नहीं बल्‍‍िक मह‍िला के दामाद ने ही अंजाम द‍िया था। दामाद ने सास से पांच हजार रुपये मांगे थे। सास से यह रकम लेने आया तो उनमें किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई तो सास ने थप्‍पड़ मार दिया। इस पर उसने ईंट से वार कर सास की हत्‍या कर दी। युवक ने महिला के चार साल के बेटे की भी गला दबाकर हत्‍या कर दी। आरोपिेत राजेश कुमार कांगड़ा के बड़ोह गांव का रहने वाला है और वर्तमान में यमुनानगर के जगाधरी वर्कशॉप में रह रहा था। पुल‍िस ने उसे ग‍िरफ़तार कर ल‍िया है।

महिला निर्मल की तीन बेटियां हैं। इनमें से तीसरी बेटी रिचा ने घर से भागकर राजेश से लव मैरिज की थी। राजेश को निर्मल का पति देवेंद्र पसंद नहीं करता था। राजेश ने अपनी सास निर्मल से पांच हजार रुपये मांगे थे। निर्मल ने इसके लिए उसे रामनगर स्थित अपने घर में बुलाया था। इसके बाद दोपहर को वह राजेश के साथ आटो में बैठकर बाजार में खरीदारी करने गई और वापसी में ई-आटो के जरिए घर पहुंचे।

 इसी दौरान रुपये की बात को लेकर राजेश और निर्मल में कहासुनी हो गई। निर्मल ने इस पर राजेश को थप्पड़ मार दिया। थप्पड़ मारने से राजेश तैश में आ गया और उसने पास में रखी ईंट उठाकर अपनी सास के सिर में मार दी। इससे निर्मल की मौत हो गई। मामले की किसी को भनक तक नहीं लगे इसीलिए मौके पर घर में आए अपने चार वर्षीय साले का उसने गला दबाकर उसकी भी हत्या कर दी।

निर्मल के नाम ही दुकान और मकान सहित सारी संपत्ति थी। निर्मल ने पांच हजार रुपये देने के साथ-साथ एक दुकान भी राजेश के नाम करने की बात कही थी। राजेश को ससुर देवेंद्र पसंद नहीं करता था क्योंकि उसने उसकी बेटी को भगाकर शादी की थी। इसीलिए निर्मल हमेशा छिपकर राजेश से बात करती थी।

देवेंद्र सिंह कुमार के 25 वर्षीय बेटे दिनेश की वर्ष 2013 में मौत हो गई थी। इसके बाद देवेंद्र ने पंजाब से बच्चे को गोद लिया था। इस बच्चे का नाम भी उसने दिनेश ही रखा। दिनेश को गोद लेने के बाद सारा परिवार खुश था लेकिन यह खुशी भी दिनेश और निर्मल की मौत के साथ मातम में तब्दील हो गई।

 '' आरोपित राजेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। पांच हजार रुपये लेने वह घर आया था। निर्मल के वह काफी समय से संपर्क में था। किसी बात को लेकर निर्मल ने उसे घर में ही थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद तैश में आकर राजेश ने ईंट से निर्मल के सिर पर वार कर उसकी हत्या कर दी। इसी बीच चार वर्षीय बच्चा भी आ गया और हत्यारोपित ने उसकी हत्या भी गला दबाकर कर दी।- अशोक कुमार, एसपी, अंबाला।

chat bot
आपका साथी