डीजीपी कुंडू ने सिरमौर पुलिस की इंटरस्टेट नाकों पर की गई तैयारियों को लेकर थपथपाई पीठ

हिमाचल प्रदेश पुलिस के डीजीपी संजय कुंडू शनिवार को जिला सिरमौर के दौरे पर पहुंचे हैं। नाहन पहुंचने पर सिरमौर जिला के एसपी ओमापति जमवाल सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने डीजीपी का यहां पहुंचने पर स्वागत किया। पुलिस ने डीजीपी को गार्ड आफ आनर भी दिया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Sat, 22 Jan 2022 04:00 PM (IST) Updated:Sat, 22 Jan 2022 04:00 PM (IST)
डीजीपी कुंडू ने सिरमौर पुलिस की इंटरस्टेट नाकों पर की गई तैयारियों को लेकर थपथपाई पीठ
डीजीपी संजय कुंडू शनिवार को जिला सिरमौर के दौरे पर पहुंचे हैं।

नाहन, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश पुलिस के डीजीपी संजय कुंडू शनिवार को जिला सिरमौर के दौरे पर पहुंचे हैं। नाहन पहुंचने पर सिरमौर जिला के एसपी ओमापति जमवाल सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने डीजीपी का यहां पहुंचने पर स्वागत किया। इस बीच जिला पुलिस ने सर्किट हाउस में डीजीपी को गार्ड आफ आनर भी दिया। विदित रहे कि सिरमौर जिला के साथ लगते उत्तराखंड व उतर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। ऐसे में सिरमौर पुलिस भी पूरी तरह से अलर्ट है।

लिहाजा प्रदेश के डीजीपी भी दोनों राज्यों के साथ सटे जिला सिरमौर की सीमाओं पर तैयारियों का जायजा लेने यहां पहुंचे है। नाहन में पुलिस अधिकारियों की बैठक के बाद डीजीपी संजय कुंडू आज शाम पांवटा साहिब में प्रेसवार्ता को भी संबोधित करेंगे। रात्रि ठहराव के बाद डीजीपी रविवार सुबह जिला की सीमांत क्षेत्रों का दौरा करेंगे। नाहन में मीडिया से बातचीत में डीजीपी संजय कुंडू ने पड़ोसी राज्यों में होने वाले चुनाव के दृष्टिगत जिला पुलिस द्वारा की गई तैयारियों की सराहना की। डीजीपी संजय कुंडू ने कहा कि चुनाव का समय काफी संवेदनशील होता है और बार्डर एरिया सबसे ज्यादा संवेदनशील होता है, क्योंकि बार्डर एरिया से ही विभिन्न तरह की गैरकानूनी गतिविधियां होने की आशंका रहती है। ऐसे में चुनाव के दृष्टिगत इंटर स्टेट नाकों पर की गई तैयारियां को लेकर जिला पुलिस का कार्य सराहनीय है।

डीजीपी ने कहा कि यूपी और उत्तराखंड के डीजीपी की तरफ से भी सुरक्षा को लेकर पत्र लिखा गया है। ऐसे में वह खुद भी सीमांत क्षेत्रों का दौरा करेंगे। ताकि पड़ोसी राज्यों के साथ लगते सीमांत क्षेत्रों को सुरक्षा की दृष्टि से ओर अधिक पुख्ता बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि जिला सिरमौर के साथ लगते इलाकों से ही दोनों राज्यों में लोगों की काफी मूवमेंट रहती है। उत्तराखंड और यूपी में चुनाव का बिगुल बज चुका है और भारी तादाद में लोगों की आवाजाही हो रही है, जिसको लेकर सीमाओं पर पुलिस जवानों की तैनाती बढ़ा दी गई है, ताकि हर मूवमेंट पर निगरानी रखी जा सके।

chat bot
आपका साथी