1100 नंबर पर शिकायत की पर नहीं हुआ समाधान, मुख्‍यमंत्री ने तीन अधिकारियों पर की कार्रवाई

CM Give Show cause Notice fo Officer मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना में ढील बरतने पर शहरी विकास विभाग के तीन अधिकारियों पर गाज गिर गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 02:38 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 02:38 PM (IST)
1100 नंबर पर शिकायत की पर नहीं हुआ समाधान, मुख्‍यमंत्री ने तीन अधिकारियों पर की कार्रवाई
1100 नंबर पर शिकायत की पर नहीं हुआ समाधान, मुख्‍यमंत्री ने तीन अधिकारियों पर की कार्रवाई

शिमला, जेएनएन। मुख्यमंत्री सेवा संकल्प योजना में ढील बरतने पर शहरी विकास विभाग के तीन अधिकारियों पर गाज गिर गई है। इस संबंध में उन्‍हें कारण बताओ नोटिस जारी होगा और ढिलाई बरतने के लिए जवाब मांगा जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन को लेकर समीक्षा बैठक की। समीक्षा बैठक के बाद शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान सीएम जयराम ठाकुर कहा कि शहरी विकास विभाग के तीन अधिकारियों द्वारा शिकायत को लेकर ढील बरतने पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

समीक्षा बैठक के दौरान सभी विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे। बैठक के दौरान सीएम ने अधिकारियों से शिकायतों का निपटारा करने और फोन करके संतोषजनक जवाब मिलने की जानकारी ली। साथ ही शिकायतकर्ता के संतुष्ट होने को लेकर भी सीएम ने जानकारी जुटाई।

समीक्षा बैठक के दौरान यह बात सामने आई कि शहरी विकास विभाग को की गई शिकायत का न तो लेवल वन के अधिकारी और न ही लेवल दो और न ही लेवल-तीन के अधिकारी ने सही तरीके से निपटारा किया। बिना समस्‍या का समाधान किए, उसे ऐसे ही निपटान की सूची में डाल दिया गया। इस पर शहरी विकास विभाग के अतिरिक्त निदेशक केसी गौड़ सहित तीन अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री दो माह बाद करेंगे समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा लोगों की समस्याओं का सही निपटारा हो, इसके लिए मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन की दो महीने बाद वह स्वयं समीक्षा करेंगे। जबकि मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हर एक महीने के बाद समस्याओं का रिव्यू किया जाएगा।

यह है मामला

जिला मंडी के पुरानी मंडी शहर में स्थित हलवाई की दुकान से गंदा पानी शिकायतकर्ता के घर तक आ रहा था। इसकी वह संबंधित विभाग से कई बार शिकायत कर चुका था, लेकिन कार्रवाई नहीं हो रही थी। समीक्षा बैठक के दौरान सीएम ने इस मामले को पकड़ लिया और संबंधित विभाग के अधिकारियों की क्‍लास लग गई।

chat bot
आपका साथी