एटीएम सत्यापन के नाम पर महिला से ठगे 16 हजार

By Edited By: Publish:Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST) Updated:Thu, 10 Apr 2014 01:34 AM (IST)
एटीएम सत्यापन के नाम पर महिला से ठगे 16 हजार

संवाद सूत्र, पंचरुखी : पंचरुखी चंगर धार क्षेत्र कैलाशपुर की एक महिला को ठगों ने एटीएम सत्यापित करने के नाम पर 16 हजार रुपये की चपत लगाई है। महिला को ठगे जाने का पता तब चला जब वह पंचरुखी के एटीएम में पैसा निकालने लगी तो खाते में एक पैसा नहीं था। महिला ने ठगी की सूचना पुलिस से की।

चंगर धार क्षेत्र कैलाशपुर की महिला अंजली देवी घर के कार्य में व्यस्त थी कि उसके मोबाइल फोन पर +918292917837 नंबर से फोन आया। महिला ने फोन उठाया तो ठगों ने महिला को बताया कि उसका एटीएम जल्द लॉक होने वाला है व वह इस सुविधा से वंचित होने वाली है। जिस एटीएम कार्ड को वह उपयोग कर रही है अगर वह इसे सत्यापित नहीं करवाती है तो यह बंद हो जाएगा। बताया जाता है कि दो-तीन दिन पहले ही महिला के खाते में उसके पति बच्चों के दाखिले व किताबें लेने के लिए 15 हजार रुपये भेजे थे। महिला ने बिना किसी छानबीन के हड़बडाहट में ठगों को एटीएम की संपूर्ण जानकारी दे दी व सीक्रेट पिन भी बता डाला, ताकि उसके एटीएम की सुविधा चालू रहे। लेकिन उसको यह नहीं पता था कि वह ठगों के चंगुल में फंस चुकी है। जब वह पैसे निकालने लगी और खाता खाली निकला इस संबंध में जब उसने अपने रिश्तेदारों से बात की कि बैंक वाले दो दिन पूर्व ही उससे एटीएम की जानकारी मांग रहे थे।

उधर, पुलिस चौकी प्रभारी भूप सिंह ने बताया कि पुलिस सहायता शिविरों व सेमिनारों के माध्यमों से जनता को जागरूक किया जाता है। यह भी बताया जाता है कि वह अनचाही कॉल पर अपनी बातों व किसी भी तरह की जानकारी को सार्वजनिक न करें, क्योंकि यह घातक हो सकता है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसी कॉल की जानकारी पुलिस को दें, ताकि पुलिस कार्रवाई कर सके।

chat bot
आपका साथी