भोरंज के समलोग में तेंदुए का आतंक

पमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत भोरंज के गांव समलोग मे तेंदुए के बार - बार हो रहे हमले से गाँव के लोग दहशत में है । तेंदुआ अब तक अनेक मवेशियों को अपना निवाला बना चुका है । ग्रामीण सुदेश बॉबी ने जानकारी देते हुए बताया की आज सुबह उनके दो पालतू कुत्ते जोकि कीमती व अच्छी नसल के है घर के बरामदे मे थे की अचानक बरामदे से घात लगाकर तेंदुए ने उनके एक पालतू कुत्ते जोकि अभी 6 माह का ही है

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Nov 2019 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 13 Nov 2019 07:30 PM (IST)
भोरंज के समलोग में तेंदुए का आतंक
भोरंज के समलोग में तेंदुए का आतंक

संवाद सहयोगी, भोरंज : उपमंडल भोरंज की ग्राम पंचायत भोरंज के गांव समलोग मे तेंदुए के बार-बार हो रहे हमले से गांव के लोग दहशत में हैं। तेंदुआ अब तक अनेक मवेशियों को शिकार बना चुका है। ग्रामीण सुदेश बॉबी ने बताया की आज सुबह उनके दो पालतू कुत्ते जोकि कीमती व अच्छी नसल के है घर के बरामदे में थे की अचानक बरामदे से घात लगाकर तेंदुए ने उनके एक पालतू कुत्ता जो अभी छह माह का ही है उसको उठा ले गया। जबकि दूसरे कुत्ते के भौंकने व चिलाने की आवाज सुनकर वह बाहर निकले और तेंदुए के पकड़कर ले जा रहे कुत्ते को छुड़ाने के लिए दूसरे कुत्ते के साथ पीछा किया और करीब आधा किलो मीटर की दूरी से घायल कुत्ते को तेंदुए का शिकार होने से बचा लिया। जिसके बाद में पशु औषधालय भोरंज मे लाकर महरम पट्टी इत्यादि करवाई। उन्होंने बताया कि उनके ही गांव में अब तक तेंदुआ करीब आधा दर्जन पालतू कुत्तों व अन्य मवेशियों को शिकार बना चुका है। लोगों को घर से अकेला बाहर निकलने में भी परेशानी हो रही है। ग्रामीणों विजय कुमार, कुलदीप, पवन कुमार इत्यादि ने वन विभाग से इस बेखौफ घूम रहे तेंदुए से निजात दिलवाने कि मांग कि है।

इस बारे में वन खंड अधिकारी भोरंज जगत राम का कहना है कि इस बारे उन्हें कोई सूचना नही मिली है और यदि ऐसा है तो आज ही टीम के साथ वह स्वयं गांव का दौरा कर निरीक्षण करेंगे।

chat bot
आपका साथी