हमीरपुर अस्पताल में गर्भवती को नहीं मिल रहा पौष्टिक आहार

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिला क्षेत्रीय अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को मिलने वाली पौष्टिक आहार की सुव

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Dec 2017 10:04 PM (IST) Updated:Wed, 13 Dec 2017 05:32 PM (IST)
हमीरपुर अस्पताल में गर्भवती को नहीं मिल रहा पौष्टिक आहार
हमीरपुर अस्पताल में गर्भवती को नहीं मिल रहा पौष्टिक आहार

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : जिला क्षेत्रीय अस्पताल में गर्भवती महिलाओं को मिलने वाली पौष्टिक आहार की सुविधा कुछ माह से बंद हो गई है। इस कारण गर्भवती महिलाओं को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। अस्प्ताल में भर्ती होने वाली महिला को उक्त सुविधा प्रदेश सरकार से मुहैया करवाई जा रही है। इस सुविधा के बंद होने से महिलाओं में रोष है। बजट में कटौती के कारण पौष्टिक आहार की सुविधा को बंद किया गया है।

प्रदेश सरकार पंचायतस्तर से लेकर जिलास्तर तक की महिलाएं क्षेत्रीय अस्प्ताल में पौष्टिक आहार की सुविधा का लाभ प्राप्त कर सकती हैं। पौष्टिक आहार में महिलाओं को दूध, बिस्कुट व अंडा प्रदान किया जाता है लेकिन कुछ महीनों से गर्भवती महिलाओं को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल पा रहा है।

---------------

स्वास्थ्य विभाग ने दे दी है हरी झंडी

चिकित्सा अधीक्षक डॉ. अर्चना सोनी का कहना है कि गर्भवती महिलाओं को मिलने वाले पौष्टिक आहार के बजट में स्वास्थ्य विभाग ने कुछ कटौती की है। इस कारण कुछ समय से सुविधा बंद थी लेकिन दोबारा से पौष्टिक आहार की सुविधा को स्वास्थ्य विभाग की हरी झंडी मिल गई है। इस बारे में विभागीय उच्चाधिकारियों को भी अवगत करवाया जा गया है। विभागीय उच्चाधिकारियों के आदेश से पौष्टिक आहार की डाईट के रूप में महिलाओं को अंडा व मीट भी प्रदान किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी