एटीएम कैशलैश, बैंकों में भी मारामारी

संवाद सहयोगी, जाहू : नोटबंदी को एक माह होने को है, लेकिन बैंकों में स्थिति सामान्य नहीं हुई है। लोगो

By Edited By: Publish:Wed, 07 Dec 2016 09:39 PM (IST) Updated:Wed, 07 Dec 2016 09:39 PM (IST)
एटीएम कैशलैश, बैंकों में भी मारामारी

संवाद सहयोगी, जाहू : नोटबंदी को एक माह होने को है, लेकिन बैंकों में स्थिति सामान्य नहीं हुई है। लोगों को अभी भी पैसों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। भोरंज उपमंडल के प्रमुख व्यापारिक केंद्र जाहू में पंजाब नेशनल बैंक के दो, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के दो तथा कांगड़ा सेंट्रल को-ऑपरेटिव व बैंक ऑफ बड़ौदा का एक-एक एटीएम है। छह एटीएम में से पांच कई दिनों से कैशलैस हैं। तीन दिन से केवल बैंक ऑफ बड़ौदा की ही एटीएम चल रही है। दो सप्ताह पहले जाहू में बैंक अधिकारियों ने नई एटीएम का उद्घाटन किया है, लेकिन यह एटीएम केवल उद्घाटन वाले दिन ही चल पाई है। सुलगवान चौक पर स्थित पंजाब नेशनल बैंक का एटीएम नोटबंदी के बाद एक दिन ही चल पाई है। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दूसरी और बैंकों में भी पर्याप्त कैश नहीं मिल पा रहा है। तिलक राज, निर्मला देवी, विजय कुमार, रामकली, बलवीर ¨सह, र¨वद्र कुमार, नरोत्तम, धर्म सिंह, चंदू राम, प्रताप सिंह, राज कुमारी, कमला देवी, ज्ञानो देवी, सिमरो देवी, व्यासां देवी, अमीं चंद, जगदीश चंद आदि उपभोक्ताओं का कहना है कि बैंकों में समय पर पैसा न मिलने से बच्चों की फीस व रोजमर्रा की वस्तुएं खरीदना भी मुश्किल हो गया है। कहना है कि कुछ बैंक मैनेजर अपने चहेतों को दस से 12 हजार रुपये एक साथ दे रहे हैं, लेकिन आम उपभोक्ता को कभी दो हजार तो कभी चार हजार रुपये घंटों कतार में लगने के बाद दे रहे हैं।

भारतीय स्टेट बैंक के मैनेजर विकास का कहना है कि पीछे से कम पैसा मिलने के कारण एटीएम में पैसा नहीं डाला जा रहा है। बैंक उपभोक्ताओं को कैश दे रहा है। पंजाब नेशनल बैंक के मैनेजर एलडी चौधरी का कहना है कि बैंक उपभोक्ताओं को सुविधा देने का प्रयास कर रहा है, लेकिन कैश की कमी के कारण एटीएम में पैसे नहीं डाले जा रहे हैं।

वहीं, लदरौर और भरेड़ी में भी एटीएम बंद हैं।

chat bot
आपका साथी