शांता ने याद किए प्रताप, परिवार को एक लाख की सम्मान राशि

लोक गायक स्वर्गीय प्रताप चंद शर्मा को सरकार व प्रशासन द्वारा अपनी श्रद्धाजंलि दी गई। उपायुक्त कार्यालय प्रागंण में आयोजित श्रद्धाजंलि समारोह में कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद शांता कुमार पहुंचे तो उन्होंने प्रताप चंद को याद ही नहीं किया बल्कि उनकी लोक गायकी से युवाओं को प्ररेणा लेकर अपनी पहाड़ी संस्कृति को संजोए रखने का आह्वान भी किया। सांसद शांता कुमार ने प्रख्यात लोक गायक प्रताप चंद शर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि सरकार की ओर से प्रताप चंद शर्मा के परिवार को 1 लाख रुपए की सम्मान राशि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 06:39 PM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 06:39 PM (IST)
शांता ने याद किए प्रताप, परिवार को एक लाख की सम्मान राशि
शांता ने याद किए प्रताप, परिवार को एक लाख की सम्मान राशि

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : लोक गायक स्व. प्रताप चंद शर्मा को सरकार व प्रशासन द्वारा अपनी श्रद्धाजंलि दी गई। उपायुक्त कार्यालय प्रागंण में आयोजित श्रद्धाजंलि समारोह में कांगड़ा संसदीय क्षेत्र के सांसद शांता कुमार पहुंचे तो उन्होंने प्रताप चंद को याद ही नहीं किया बल्कि उनकी लोक गायकी से युवाओं को प्ररेणा लेकर अपनी पहाड़ी संस्कृति को संजोए रखने का भी आह्वान किया।

सांसद शांता कुमार ने प्रख्यात लोक गायक प्रताप चंद शर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि सरकार की ओर से उनके परिवार को एक लाख रुपये की सम्मान राशि दी जाएगी। इसे लेकर मुख्यमंत्री से उनकी बात हुई है। उन्होंने देहरा बचत भवन का नाम प्रताप चंद शर्मा भवन करने की घोषणा भी की। इस मौके पर उन्होंने स्वर्गीय प्रताप चंद शर्मा के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। शांता कुमार ने कहा कि जो देश अपनी कला, संस्कृति एवं साहित्य को अधिक सम्मान देते हैं उनकी जड़ें अधिक मजबूत होती हैं।

उन्होंने कहा कि धरती से जुड़े साहित्यकारों, कलाकारों का अधिक ध्यान रखा जाना चाहिए। आज समाज में संवेदनशीलता सूख रही है, तकनीक के अत्यधिक दखल से बचपन मुरझा रहा है, ऐसे में कला संस्कृति की ओर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।

इस मौके पर उपायुक्त संदीप कुमार सहित अन्य अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उपस्थित लोगों ने भी प्रताप चंद शर्मा के चित्र पर पुष्प चढ़ा कर श्रद्धांजलि दी।

----------------------

कलाकारों ने प्रताप चंद शर्मा के गीत गाए

कार्यक्रम में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के कलाकारों ने प्रताप चंद शर्मा के लिखे एवं गाए गीतों की प्रस्तुति के साथ उन्हें आदरांजलि दी। कलाकारों ने प्रताप चंद शर्मा के प्रसिद्ध गीत 'जीणा कांगड़े दा', 'जे तू जांदा फौजा नौकरिया' जैसे गीत गाए। इस मौके गायक करनैल राणा ने प्रताप चंद शर्मा के लिखे 'कालुआ मजूरा डेरा तेरा दूर' गाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

chat bot
आपका साथी