जमीन फर्जीवाड़े के चार दोषियों को कैद

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर न्यायालय की अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कनिका चावला ने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 May 2018 05:24 AM (IST) Updated:Tue, 22 May 2018 05:24 AM (IST)
जमीन फर्जीवाड़े के चार दोषियों को कैद
जमीन फर्जीवाड़े के चार दोषियों को कैद

संवाद सहयोगी, नूरपुर : नूरपुर न्यायालय की अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कनिका चावला ने फर्जीवाड़े से हिस्सेदार की जमीन हथियाने के चार दोषियों को कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने दो दोषियों को चार-चार साल और दो अन्य को दो-दो वर्ष के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।

सहायक जिला न्यायवादी तरसेम कुमार ने बताया कि रानी पत्नी अश्वनी कुमार निवासी जसूर ने 21 मई, 2005 को पुलिस थाना नूरपुर में अनिल कुमार निवासी जसूर, युगल, सुदेश कुमारी निवासी फतेहपुर, रतन चंद निवासी कोपड़ा व कुलतार सिंह निवासी गुरियाल के खिलाफ फर्जीवाड़ा कर पति के हिस्से की जमीन हड़पने की एफआइआर दर्ज करवाई थी। पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता की धारा 429, 420, 465 ,468, 471 व 120 वी के तहत मामला दर्ज किया था। शिकायतकर्ता के अनुसार,पति अश्वनी कुमार घड़साना में मुरब्बे की देखरेख के सिलसिले में ज्यादातर राजस्थान में ही रहता था। उनकी जसूर में खाता नंबर 180 में जमीन थी और आरोपित अनिल कुमार भी हिस्सेदार था। रानी के अनुसार, अनिल कुमार ने 2 सितंबर, 2003 को फर्जीवाड़ा कर अश्वनी कुमार की अनुपस्थिति में अपने मामा युगल को खड़ा कर जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी (मुख्त्यारनामा) अपनी माता सुदेश कुमारी के नाम बनवा ली और बाद में सुदेश कुमारी ने 21 अक्टूबर, 2003 को जमीन कागजों में अनिल कुमार को बेच दी। इस दौरान सुदेश कुमारी की मौत हो गई। मामले की सुनवाई करते हुए एसीजेएम कनिका चावला की अदालत ने अनिल कुमार और उसके मामा युगल को चार-चार साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है। साथ ही 13-13 हजार रुपये जुर्माना किया है। इसके अलावा पावर ऑफ अटॉर्नी बनवाने के समय गवाही देने वाले दोषी रत्न चंद व कुलतार सिंह को दो-दो साल के कारावास व पाच-पाच हजार रुपये का जुर्माना किया है।

..........................

92.42 ग्राम चरस सहित रजोटवासी गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, पंचरुखी : थाना पंचरुखी के तहत पुलिस ने गश्त के दौरान युवक से 92.42 ग्राम चरस बरामद की है। थाना प्रभारी सुभाष शास्त्री ने बताया कि ब्याड़ा-रजोट मार्ग पर सोमवार को कुछ युवक आपस में बातें कर रहे थे। इस दौरान नीजू निवासी रजोट पुलिस को देखकर भाग निकला। शक होने पर पुलिस टीम ने उसे कुछ ही दूरी पर दबोच लिया। तलाशी लेने पर पुलिस ने उससे 92.42 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

chat bot
आपका साथी