मक्की की रोटी व सरसों के साग का चखा स्वाद

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : पुलिस मैदान धर्मशाला में रविवार को शुरू हुआ दो दिवसीय रेडक्रॉस मेला पीड़ित म

By Edited By: Publish:Mon, 20 Oct 2014 04:43 AM (IST) Updated:Mon, 20 Oct 2014 01:10 AM (IST)
मक्की की रोटी व सरसों के साग का चखा स्वाद

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : पुलिस मैदान धर्मशाला में रविवार को शुरू हुआ दो दिवसीय रेडक्रॉस मेला पीड़ित मानवता की सेवा के लिए विभिन्न रंगों में रंगा। किसी ने अनेक तरह के व्यंजन बनाकर तो किसी ने स्टालों पर चीजें बेचकर पीड़ित लोगों की सहायता के लिए धन जुटाने का प्रयास किया।

रेडक्रॉस मेले में मक्की की रोटी व सरसों के साग का स्वाद चखने के लिए खूब भीड़ उमड़ी। विभिन्न विभागों व समाजसेवी संस्थाओं द्वारा लगाए गए स्टालों के माध्यम से मेले में आए लोगों को धार्मिक जानकारी के साथ-साथ हस्तकला से बनी तस्वीरों व अन्य उत्पादों को देखने का अवसर मिला। बागवानी से लेकर स्वास्थ्य संबंधी जानकारी भी लोगों को पुलिस मैदान में एक साथ मिली। जहां स्वास्थ्य विभाग व बागवानी विभाग के अलावा अन्य विभागों के स्टाल लगे हुए थे। यहां पर राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला के फाइन आर्ट डिपार्टमेंट की छात्राओं की हस्तकला से दीवाली व न्यू ईयर के निर्मित ग्रीटिंग कार्डो सहित फाइन आर्ट डिपार्टमेंट की असिस्टेंट प्रो. शर्मिला शर्मा के ब्रश की कला से निर्मित मिंजर मेला, रिवालसर झील व तीन गद्दण तस्वीरें भी खूब आकर्षण का केंद्र रही। राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय का फाइन आर्ट डिपार्टमेंट 2005 से यहां स्टाल लगा रहा है और हर वर्ष दीवाली व न्यू ईयर पर नए आकर्षक ग्रीटिंग कार्डो के साथ-साथ नई तस्वीरें यहां प्रदर्शित की जाती हैं। वहीं रेडक्रॉस के सौजन्य से भी तीन स्टॉल लगाए गए हैं, जिनमें अलग-अलग व्यंजन परोसे जा रहे हैं। आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की ओर से धार्मिक जानकारी उपलब्ध करवाने का स्टाल लगाया गया था। बीएसएनएल की ओर से भी स्टाल लगाया गया, जहां दूरसंचार विभाग की स्कीमों सहित अन्य जानकारियां उपलब्ध करवाई जा रही हैं। बीएसएनएल के कनिष्ठ अभियंता विजय शर्मा के नेतृत्व में यह स्टाल लगाया गया है।

रेडक्रॉस की टिकटों के लिए रहा क्रेज

मेले में रेडक्रॉस की टिकटों के लिए भी लोगों में खूब क्रेज रहा। हर कोई रेडक्रास के स्टाल पर टिकट खरीदने के लिए पहुंच रहा था। ज्यादातर लोगों ने 20 रुपये की टिकट खरीदी।

chat bot
आपका साथी