विधानसभा उपाध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी चंबा विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज के खिलाफ जिला बार एसोसिएशन चंबा ने वीरवार को

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Oct 2020 07:52 PM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 07:52 PM (IST)
विधानसभा उपाध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन
विधानसभा उपाध्यक्ष के खिलाफ प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, चंबा : विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज के खिलाफ जिला बार एसोसिएशन चंबा ने वीरवार को मोर्चा खोल दिया। एसोसिएशन ने विधानसभा उपाध्यक्ष के बयान के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही बयान पर माफी मांगने को भी कहा।

एसोसिएशन ने स्पष्ट किया कि यदि विधानसभा उपाध्यक्ष अपने बयान पर माफी नहीं मांगते हैं तो उनके खिलाफ एक करोड़ का मानहानि का दावा करने के साथ ही मामला दर्ज करवाया जाएगा।

एसोसिएशन ने कहा कि जिला चंबा दो वकीलों का तो उनके द्वारा सीधे तौर पर नाम लिया गया है। इनमें से एक जय सिंह व दूसरे मदन रावत हैं।

-------

विधानसभा उपाध्यक्ष द्वारा दिया गया बयान किसी भी सूरत में सहनीय नहीं है। बयान पर उन्हें 15 दिनों के भीतर माफी मांगनी होगी। इस संबंध में एक लीगल नोटिस भी उन्हें भेज दिया गया है। यह चंबा के वकीलों के मान सम्मान का विषय है। यदि ऐसा नहीं किया तो एक करोड़ का मानहानि का दावा किया जाएगा।

-डीपी मल्होत्रा, अध्यक्ष जिला बार एसोसिएशन

-------------

यह है आरोप

एसोसिएशन ने आरोप लगाया कि हाल ही में विधानसभा उपाध्यक्ष ने सोशल मीडिया के माध्यम से बयान दिया था कि, 'चंबा के वकीलों ने दास को उलझाया व उसका शोषण किया। चुराह के लोगों को गुमराह किया। यदि वह चुराह में अलग कोर्ट नहीं खुलवाते तो आज भी चंबा के वकील चुराह को लूट रहे होते। चुराह के लोगों के सारे जीवन की कमाई चंबा के वकीलों ने खायी है। चंबा के वकीलों ने दास को बरगलाया। जह सिंह व रावत ने तो दास सहित पूरे चुराह को लूट लिया व शोषण किया।'

-------------

यह बताएं, वे वकील हैं या नेता : हंसराज

मैंने बार एसोसिएशन के बारे में कोई भी टिप्पणी नहीं की है। जिन व्यक्तियों के खिलाफ मैंने बोला है उनमें से एक व्यक्ति ने चुराह में की गई रैली में मेरे खिलाफ सीधी टिप्पणियां की थी। गाहे बगाहे अन्य व्यक्ति भी मेरे खिलाफ टिप्पणियां करते रहते हैं। पहले वे यह स्पष्ट करें कि वे वकील हैं, राजनीतिज्ञ हैं या चुनाव लड़ना चाहते हैं। जो लोग टिप्पणियां करके आरोप लगाते हैं, उनमें सुनने की भी क्षमता होनी चाहिए।

-हंसराज, विधानसभा उपाध्यक्ष

chat bot
आपका साथी