बेहतर प्रदर्शन करने वाले टॉप 5 स्कूल होंगे सम्मानित

एडीसी हेमराज बैरवा ने कहा है कि कायाकल्प प्रगति मुहिम के टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले टॉप 5 स्कूलों को पुरस्कृत किया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jan 2019 05:43 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jan 2019 05:43 PM (IST)
बेहतर प्रदर्शन करने वाले टॉप 5 स्कूल होंगे सम्मानित
बेहतर प्रदर्शन करने वाले टॉप 5 स्कूल होंगे सम्मानित

जागरण संवाददाता, चंबा : एडीसी हेमराज बैरवा ने कहा है कि कायाकल्प प्रगति मुहिम के टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करने वाले टॉप 5 स्कूलों को सम्मानित किया जाएगा। सभी एसडीएम यह सुनिश्चित करें कि टेस्ट के बाद स्कूलों का निरीक्षण किया जाए। ताकि ये पता चल सके कि टेस्ट के परिणाम पूरी तरह से पारदर्शी और निष्पक्ष हैं या नहीं। अतिरिक्त उपायुक्त बैरवा सोमवार को साप्ताहिक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की पहल पर जिला में शुरू की गई कायाकल्प प्रगति मुहिम के तहत तीसरा टेस्ट मंगलवार 22 जनवरी को होगा। इस टेस्ट में ग्रीष्मकालीन स्कूलों के आठवीं कक्षा के करीब 4000 विद्यार्थी हिस्सा लेंगे। यह टेस्ट लेने का उद्देश्य आठवीं कक्षा के विद्यार्थियों में गणित और अंग्रेजी विषय को लेकर उनके लर्निग आउटकम को बढ़ावा देना है।

दूध, पनीर आदि खाद्य पदार्थो की सैंप¨लग पर गठित कमेटी को अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि सैंपल के नतीजों पर आगे क्या कार्रवाई की जानी है उसको लेकर कार्य योजना तैयार की जाए। अतिरिक्त उपायुक्त ने जिला पंचायत अधिकारी से लंबित विभागीय जांच की प्रगति का भी ब्योरा लिया। इन कार्यो को जल्द निपटाने के लिए भी आदेश दिए। इसको लेकर सही स्टेटस रिपोर्ट अगली बैठक में प्रस्तुत की जाए।

बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमन शर्मा, एसडीएम दीप्ति मंढोत्रा, सहायक आयुक्त रम्या चौहान, अधिशाषी अभियंता आइपीएच दिनेश कपूर, शिक्षा उपनिदेशक फौजा ¨सह, क्षेत्रीय प्रबंधक परिवहन निगम सुभाष कुमार, पशुपालन उपनिदेशक डॉ. रवि प्रकाश, परियोजना अधिकारी डीआरडीए संजीव ठाकुर, जिला रोजगार अधिकारी अर¨वद चौहान और स्वास्थ्य विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. सुभाष चौहान के अलावा अन्य विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे। प्यूरीफायर देने वाले आंगनबाड़ी केंद्रों की सूची देने के निर्देश

अतिरिक्त उपायुक्त बैरवा ने महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी को जिले के उन सभी आंगनबाड़ी केंद्रों की सूची जल्द देने के लिए कहा जहां वाटर प्यूरीफायर स्थापित होने हैं। उन्होंने कहा कि विभाग इस कार्य को पूरी सक्रियता के साथ अंजाम दें। बाल आश्रम में जो वाटर प्यूरीफायर काम नहीं कर रहे हैं उन्हें भी दुरुस्त किया जाना चाहिए ताकि बाल आश्रम में रहने वाले बच्चों को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध हो सके।

chat bot
आपका साथी