198 सैंपल की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 233 जांच को भेजे

कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार लोगों सैंपल लिए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 10:25 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 10:25 PM (IST)
198 सैंपल की रिपोर्ट आई
नेगेटिव, 233 जांच को भेजे
198 सैंपल की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 233 जांच को भेजे

संवाद सहयोगी, चंबा : कोरोना महामारी के दौरान स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार लोगों सैंपल लिए जा रहे हैं। इस कड़ी में लिए गए सैंपलों की रिपोर्ट विभाग के पास पहुंच गई है। विभाग ने वीरवार को कुल 198 सैंपल लिए थे। ये सैंपल उन लोगों के लिए थे, जो कि दूसरे राज्यो से किहार तथा समोट क्षेत्र में पहुंचे थे। इसके अलावा चार सैंपल फ्लू ओपीडी से भी लिए गए थे। इन सभी सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को भी सैंपल लिए गए हैं।

कुल 233 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से पुखरी क्षेत्र से 129, चंबा शहर से दो तथा समोट क्षेत्र से 102 सैंपल शामिल हैं। इनकी रिपोर्ट आने के बाद ही वस्तुस्थिति स्पष्ट हो पाएगी। स्वास्थ्य विभाग जिला चंबा में कोरोना के संबंध में वस्तुस्थिति के बारे में पता लगाने के लिए लगातार सैंपल ले रहा है। विभिन्न क्षेत्रों से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे जा रहे हैं। राहत की बात यह है कि विभाग द्वारा भेजे गए सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव ही आ रही है।

उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि लोगों को कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि इससे बचाव के लिए बताए जा रहे तमाम उपाय करने जरूरी हैं। लोगों को सतर्कता के साथ कार्य करना होगा। घरों से बाहर निकलते समय हमेशा मुंह पर मास्क पहनें तथा शारीरिक दूरी के नियम का पालन करें।

chat bot
आपका साथी