बिलासपुर अस्पताल में लगेगी नई सिटी स्कैन मशीन : परमार

चालू वित वर्ष के दौरान जिला बिलासपुर में समाज कल्याण कार्यक्रमों पर 13 करोड़ 93 लाख 41 हजार रूपए की राशी व्यय की जा रही है जिसके तहत 37 हजार 199 सामाजिक सुरक्षा पैंशन तथा 535 अन्य पात्र लोगों को विभिन्न योजनाओं के अन्तर्गत लाभान्वित किया जा रहा है। यह जानकारी स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में आयोजित जिला कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उन्होने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा पैंशन को 1 जुलाई से

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Aug 2019 07:52 PM (IST) Updated:Mon, 05 Aug 2019 06:44 AM (IST)
बिलासपुर अस्पताल में लगेगी नई सिटी स्कैन मशीन : परमार
बिलासपुर अस्पताल में लगेगी नई सिटी स्कैन मशीन : परमार

संवाद सहयोगी, बिलासपुर :

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिलासपुर अस्पताल में जल्द ही नई सीटी स्कैन मशीन लगाई जाएगी। इसके अलावा अस्पताल में स्त्री रोग विशेषज्ञ की संख्या को एक से अधिक किया जाएगा। इससे पहले स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने उपायुक्त कार्यालय के बचत भवन में जिला कल्याण समिति की बैठक की अध्यक्षता की।

बैठक में परमार ने कहा कि चालू वित्त वर्ष में जिला बिलासपुर में समाज कल्याण कार्यक्रमों पर 13 करोड़ 93 लाख 41 हजार रुपये की राशि व्यय की जा रही है, जिसके तहत 37 हजार 199 सामाजिक सुरक्षा पेंशन तथा 535 अन्य पात्र लोगों को विभिन्न योजनाओं के तहत लाभान्वित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन को पहली जुलाई से 850 रुपये किया गया है जबकि 70 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिकों की पेंशन को बढाकर 15 सौ रुपये प्रतिमाह किया गया है। गृह निर्माण अनुदान योजना के तहत सात करोड़ 9 लाख 39 हजार रुपये पात्र परिवारों को गृह निर्माण के लिए अनुदान दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जिला में कोई भी 70 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के वरिष्ठ नागरिक सामाजिक सुरक्षा पेंशन से वंचित न रहे, इसके लिए विशेष अभियान चलाएं।

इस अवसर पर कार्यकारी उपायुक्त विनय धीमान ने आश्वासन दिलाया कि प्रशासन द्वारा ग्रामीण स्तर तक सरकारी योजनाओं को क्रियांवित करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर प्रयास किया जाएगा।

इस अवसर पर विधायक सदर सुभाष ठाकुर, विधायक घुमारवीं राजेंद्र गर्ग, विधायक झंडूता जेआर कटवाल, एसडीएम सदर नरेंद्र कुमार, शशि पाल शर्मा, विकास शर्मा, डॉ. प्रकाश दड़ोच अमरजीत डोगरा, संजीत सिंह व अन्य अधिकारी तथा गैर सरकारी सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी