कमीशन से भरेंगे चिकित्सकों व नर्सो के पद : विपिन परमार

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : स्वास्थ्य मंत्री विपिन ¨सह परमार ने कहा है कि हिमाचल पब्लिक सर्वि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jun 2018 05:08 PM (IST) Updated:Mon, 11 Jun 2018 05:08 PM (IST)
कमीशन से भरेंगे चिकित्सकों 
व नर्सो के पद : विपिन परमार
कमीशन से भरेंगे चिकित्सकों व नर्सो के पद : विपिन परमार

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : स्वास्थ्य मंत्री विपिन ¨सह परमार ने कहा है कि हिमाचल पब्लिक सर्विस कमशीन के माध्यम से जल्द ही नियमित सेवाओं के साथ तीन सौ डॉक्टरों की तैनाती की जाएगी। इसी माध्यम से एक हजार नर्सों की भर्ती की जाएगी। वह सोमवार को जिला अस्पताल में औचक निरीक्षण के दौरान पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में तैनात स्टाफ रोगियों और तीमारदारों के साथ नरमी से पेश आए। लोग उन्हें प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों से सीधे फोन पर इस तरह की शिकायतें करते रहते हैं। अस्पतालों में दुखी लोग आते हैं तो उनके साथ संवदेनशीलता से व्यवहार किया जाए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमीरपुर स्थित मेडिकल कालेज का शिलान्यास इस माह की सोलन तारीख किया जाएगा। इसके लिए विभाग को तमाम प्रबंध करने के लिए कह दिया गया है। उन्होंने प्रदेश में अस्पतालों में सहूलियतें विकसित करने के लक्ष्य से मंजूर किए गए तमाम किस्म के अधोसंरचनात्मक ढांचे के निर्माण में तेजी लाने के लिए भी निर्देश दिए। परमार ने कहा कि विभाग के अधिकारी लोनिवि व दूसरे ऐसे ही विभागों में विभिन्न कारणों से अटके पडे मामलों को निपटाने में किसी भी प्रकार की लापरवाही और सुस्ती नहीं बरतें। अन्यथा सरकार ऐसे मामले अब संज्ञान में आते ही कड़ी कार्रवाई अमल में लाएगी। सरकार जनता को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर सुविधाएं देने के लिए सरकारी विभागों के स्तर पर किसी भी प्रकार की कोताही को बर्दाश्त नहीं करेगी। स्वास्थ्य विभाग के कई बड़े प्रोजेक्टों की प्रगति रिपोर्ट पर केंद्र गंभीरता से काम रहा है और ऐसे मामलों में बुनियादी औपचारिकाताओं को राज्य सरकार के अफसर बगैर किसी देरी के निपटाए। इस मौके पर सदर विस हलके के विधायक सुभाषा ठाकुर, विधायक राजेंद्र गर्ग, डीसी विवेक भाटिया, सीएमओ बीके चौधरी, एसएमओ डॉ. सतीश शर्मा और अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राजेश आहलूवालिया भी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी