कोठीपुरा में गौशाला ढही, जड्डू-कुलज्यार मार्ग बंद

बिलासपुर जिला में वर्षा से गौशालाएं क्षतिग्रस्त होने के साथ लोक निर्माण्

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Aug 2022 07:14 PM (IST) Updated:Sat, 20 Aug 2022 07:14 PM (IST)
कोठीपुरा में गौशाला ढही, जड्डू-कुलज्यार मार्ग बंद
कोठीपुरा में गौशाला ढही, जड्डू-कुलज्यार मार्ग बंद

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : बिलासपुर जिला में वर्षा से गौशालाएं क्षतिग्रस्त होने के साथ लोक निर्माण और जल शक्ति विभाग की सड़कें व पेयजल योजनाएं प्रभावित होने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। कोठीपुरा पंचायत में गौशाला की दीवार गिरने से काफी नुकसान हुआ है। रोशन लाल पुत्र पुन्नू लाल की गौशाला की दीवार गिर गई जिसके कारण अंदर बंधी एक बकरी मर गई, जबकि दो अन्य बकरियां घायल हो गई।

सूचना मिलने पर कोठीपुरा पंचायत की प्रधान पिकी देवी ने पटवारी हलका व पशुओं के चिकित्सकों के साथ मौके का दौरा किया। उन्होंने प्रभावित परिवार को हरसंभव सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया। पिकी देवी ने बताया कि उन्होंने प्रशासन से भी आग्रह किया है कि प्रभावित परिवार को उचित सहायता प्रदान की जाए। पीडब्ल्यूडी को एक दिन में 35 लाख का नुकसान

लोक निर्माण विभाग को एक दिन में करीब 35 लाख रुपये का नुकसान आंका गया है, जबकि जल शक्ति विभाग को घुमारवीं में 65 लाख रुपये का नुकसान आंका गया है। घुमारवीं में 11 पेयजल योजनाएं प्रभावित हुई हैं जिनमें से दस को ठीक कर लिया गया है जबकि एक योजना को रविवार को ठीक किया जाएगा। हालांकि जिला में कई स्थानों पर भूस्खलन भी हुआ है, लेकिन इसमें लोगों को अधिक नुकसान नहीं हुआ है। लोक निर्माण विभाग को अब तक 36 करोड़ दो लाख 83 हजार रुपये का नुकसान आंका गया है। जिला में झंडूता ब्लाक के तहत जड्डू-कुलज्यार से गाह घोड़ी मार्ग बंद है जिसे खोला जा रहा है। सड़क पर भूस्खलन से मलबा गिरने के कारण मार्ग बंद हो गया। बिलासपुर जिला में अब तक सबसे अधिक नुकसान डिवीजन एक का हुआ है जिसमें अब तक करीब 15 करोड़ रुपये का नुकसान आंका गया है। डिवीजन दो में मात्र तीन करोड़ 85 लाख 86 हजार रुपये का नुकसान आंका गया है। घुमारवीं में पांच करोड़ 31 लाख 36 हजार रुपये का नुकसान आंका गया है। झंडूता में 11 करोड़ 85 लाख 97 हजार रुपये का नुकसान आंका गया है। जिला में केवल एक मार्ग बंद है जिसे खोला जा रहा है। कुल 36 करोड़ रुपये का नुकसान अब तक विभाग को हो चुका है।

-अनिल शर्मा, अधीक्षण अभियंता लोक निर्माण विभाग

chat bot
आपका साथी