बिलासपुर में शुरू हुई एक्रो व एक्यूरेसी स्पर्धा

इंडियन एक्रो एंड एक्यूरेसी प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार को बिलासपुर की बंदलाधार में हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Nov 2019 08:19 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 06:25 AM (IST)
बिलासपुर में शुरू हुई एक्रो व एक्यूरेसी स्पर्धा
बिलासपुर में शुरू हुई एक्रो व एक्यूरेसी स्पर्धा

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : इंडियन एक्रो एंड एक्यूरेसी प्रतियोगिता का शुभारंभ रविवार को बिलासपुर की बंदलाधार में हुआ। खेल मंत्री गोविद सिंह ठाकुर ने किया प्रतियोगिता का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि साहसिक खेलों का शौक रखने वाले लोगों के लिए पैराग्लाइडिग एक अच्छा खेल है। प्रतिभागी पैराग्लाडिग करते समय अपनी सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें।

उन्होंने कहा कि गोविदसागर झील व कोलडैम में वाटर स्पो‌र्ट्स की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं क्योंकि यहां जल, थल और नभ तीनों प्रकार की खेलों की अपार संभावनाएं हैं। जिला में पैराग्लाडिग गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने पैराग्लाडिग एसोशिएसन को पांच लाख रुपये का चेक दिया। उन्होंने कहा कि पैराग्लाडिग खेल को और विकसित करने के लिए 10 लाख रुपये की अतिरिक्त धनराशि भी उपलब्ध करवाई जाएगी और गोविदसागर झील में जैटी बनाने के लिए भी सहायता प्रदान की जाएगी। हिमाचल पैराग्लाडिग एशोसिएसन के सचिव मनोज शर्मा ने जानकारी दी कि तीन दिन तक चलने वाले इस इवेंट में हिमाचल, पंजाब, जम्मू-कश्मीर, महाराष्ट्र, असम, सिक्किम, लेह-लद्दाख व उत्तराखंड के साथ नेपाल, टर्की व ऑस्ट्रेलिया के कुल 57 अनुभवी पैराग्लाइडिग पायलट भाग ले रहे हैं।

स्थानीय विधायक सुभाष ठाकुर ने खेल मंत्री से बेहतर वाटरबोट उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि बंदलाधार को टूरिजम की दृष्टि से विकसित किया जाएगा। पैराग्लाडिग सीखने के इच्छुक स्थानीय युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण दिलाया जाएगा। इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष हंस राज ठाकुर, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष आशीष ढिल्लों, बीडीसी सदस्य कमलेश शर्मा सहित कई गण्यमान्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी