विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला बनाकर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

पुलवामा आंतकी हमले में 44 जवानों की शहादत को लेकर शहीद पर¨मद्र ¨सह राजकीय उच्च विद्यालय तेजली में मुख्याध्यापिका गुरदीप कौर के मार्गदर्शन में अध्यापक और विद्यार्थियों ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Feb 2019 08:22 AM (IST) Updated:Sun, 24 Feb 2019 08:22 AM (IST)
विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला बनाकर दी शहीदों को श्रद्धांजलि
विद्यार्थियों ने मानव श्रृंखला बनाकर दी शहीदों को श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : पुलवामा आंतकी हमले में 44 जवानों की शहादत को लेकर शहीद पर¨मद्र ¨सह राजकीय उच्च विद्यालय तेजली में मुख्याध्यापिका गुरदीप कौर के मार्गदर्शन में अध्यापक और विद्यार्थियों ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया।

विद्यालय में एनसीसी ऑफिसर एवं ¨हदी प्राध्यापक डॉ. उमेश प्रताप वत्स ने बताया कि श्रद्धांजलि कार्यक्रम के अंतर्गत पहले एनसीसी कैडेट्स ने रैली निकालकर पाकिस्तान से बदला लो, पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए और भारत सरकार से बदला लेने की गुहार लगाई, फिर सरगम एवं साथी, काजल एवं साथी, पलक, इशरत आदि ने जवानों के सम्मान में देशभक्ति की कविताएँ पढ़ी। बदला लो बदला लो के जोश भरे नारे लगाए तथा नन्हें नन्हें विद्यार्थियों ने श्रृंखला बनाकर बदला लो की आकृति बनाकर प्रदर्शन किया। डॉ. उमेश प्रताप वत्स ने सैनिकों के संघर्ष पर प्रकाश डाला तथा इस्त्राइल व जापान का उदाहरण देकर बताया कि हमें भी इन्हीं की तरह देश प्रेम को प्राथमिकता देनी चाहिए। देश प्रेम ही राष्ट्र सुरक्षा की गारंटी है। पड़ोसी देशों की कार्यवाही को देखते हुए भारत में हर युवा को सेना का एक वर्षीय प्रशिक्षण भी अनिवार्य मिलना चाहिए। इस दौरान विद्यालय के स्टाफ सदस्य मुख्याध्यापिका गुरदीप कौर, बलजीत कुमार, अर्जुन गुप्ता, डॉ उमेश प्रताप वत्स, मान ¨सह, राजेन्द्र झांब, अजय कंसल, पारुल, कुलदीप कौर, निशा शर्मा, नीलम, पुनीत शर्मा, सुरिन्दर कौर, अच्छर ¨सह, राकेश गुप्ता, रमा कटारिया, जगदीश, दीनबंधु व अंग्रेज ¨सह आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी