स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जागरूक करने का माध्यम है शिविर : प्रीतम पाल

स्वास्थ्य विभाग व जीवन दीप संस्थान की ओर से कंड्रोली गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। कैंप का शुभारंभ एनजीटी की गठित मौद्रिक टीम के अध्यक्ष व सेवानिवृत्त न्यायाधीश प्रीतम पाल ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Sep 2019 07:50 AM (IST) Updated:Fri, 06 Sep 2019 07:50 AM (IST)
स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जागरूक करने का माध्यम है शिविर : प्रीतम पाल
स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में जागरूक करने का माध्यम है शिविर : प्रीतम पाल

जागरण संवाददाता, यमुनानगर :

स्वास्थ्य विभाग व जीवन दीप संस्थान की ओर से कंड्रोली गांव में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया। कैंप का शुभारंभ एनजीटी की गठित मौद्रिक टीम के अध्यक्ष व सेवानिवृत्त न्यायाधीश प्रीतम पाल ने किया। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को पर्यावरण बचाने की शपथ दिलाई।

प्रीतम पाल ने कहा कि कैंप के माध्यम से ही स्वास्थ्य समस्याओं का निदान व जनमानस को जागरूक किया जा सकता है। यह विभाग का सराहनीय प्रयास है। डीसी मुकुल कुमार ने कहा कि इस तरह के शिविर में मरीजों को ग्राम स्तर पर ही अनुभवी व विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवाएं मिल जाती है। कई बार बीमारी का शुरूआती अवस्था में पता लग जाता है।

चिकित्साधीक्षक डॉ. विजय दहिया ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग समय-समय पर विभिन्न स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन करता रहता है। मानसून में वैसे भी बीमारियों का संचार अधिक हो जाता है। इसलिए इस प्रकार के स्वास्थ्य शिविरों से बीमारियों को फैलने से बचाया जा सकता है। चिकित्सकों ने 452 मरीजों की जांच की। इस दौरान 250 चश्मे भी वितरित किए गए।

शिविर के दौरान एसपी कुलदीप सिंह, डॉ. अजय मिश्रा, डॉ. वरुण, डॉ. मयंक पाहुजा, डॉ. शिखा, डॉ. प्राची मिश्रा, डॉ. बानी सिंह, डॉ. शिवम कुमार, डॉ. रिचा, डॉ. अशोक कुमार, रश्मि भी मौजूद रही।

chat bot
आपका साथी