बैंक में पैसा जमा कराने का लालच देकर ठगा जा रहा लोगों को

बैंक में पैसे जमा कराने का लालच देकर लोगों को ठगा जा रहा है। तीन मामले ऐसे सामने आए हैं। उनमें बैंक में जमा कराने आए लोगों को गड्डी में लपेटकर पैसे दिए और उन्हें बैंक में जमा कराने के बदले में कुछ राशि देने का लालच दिया था। हालांकि किसी भी केस में अभी तक पुलिस आरोपितों को नहीं पकड़ गई।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 09:00 AM (IST) Updated:Mon, 23 Sep 2019 09:00 AM (IST)
बैंक में पैसा जमा कराने का लालच देकर ठगा जा रहा लोगों को
बैंक में पैसा जमा कराने का लालच देकर ठगा जा रहा लोगों को

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : बैंक में पैसे जमा कराने का लालच देकर लोगों को ठगा जा रहा है। तीन मामले ऐसे सामने आए हैं। उनमें बैंक में जमा कराने आए लोगों को गड्डी में लपेटकर पैसे दिए और उन्हें बैंक में जमा कराने के बदले में कुछ राशि देने का लालच दिया था। हालांकि किसी भी केस में अभी तक पुलिस आरोपितों को नहीं पकड़ गई।

आजादनगर के समनमोहन मिश्रा पीएनबी की जगाधरी शाखा से 40 हजार रुपये निकालकर लाए। रास्ते में उन्हें बाइक पर दो युवक मिले। उन्होंने उसे बैंक में दो लाख रुपये जमा कराने का लालच दिया। उसे कहा गया कि पैसे जमा करा दो। इसके बदले में 30 हजार रुपये देंगे। जब यह पैसे उसे दिए, तो उससे बैंक से निकाले 40 हजार रुपये भी ले लिए। जब वह बैंक में पैसे जमा कराने गया, तो पता लगा कि इस गड्डी में कागज के नोट हैं।

इन्हें भी ठगा गया

30 अगस्त को बिहार के गोपालगंज जिले के गांव बलुई बाजार के धुरेंद्र कुमार 72 हजार रुपये जगाधरी की सिविल लाइन रोड स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में अपनी बहन सविता देवी के खाते में पैसे जमा कराने गया था। जब वह बैंक के अंदर बैंच पर बैठकर फार्म भरने लगा तो उसी समय दो युवक उसके पास आए थे। उसे भी दो लाख रुपये जमा कराने के बदले में पैसे देने का लालच दिया था। एचडीएफसी बैंक में पैसे जमा करवाने आए मुंशी राजन को भी तीन लाख रुपये देने का लालच देकर दो युवक एक लाख रुपये ठग ले गए थे। हालांकि उस समय लूट का शोर मचा था। पुलिस ने जांच की, तो पता लगा कि यह ठगी है। हालांकि आरोपितों का पता पुलिस नहीं लगा सकी।

इस तरह से करते हैं ठगी

ठगी करने वाले आरोपित बेहद शातिर हैं। वह नोटों के अंदर कागज की गड्डी रखते हैं। देखने में वह नोटों जैसी ही लगती है। यह पैसे हाथ में आते ही लोग लालच में आ जाते हैं। इसके साथ ही यह ऐसे लोगों को निशाना बनाते हैं, जो बेहद देखने में सीधे और भोले भाले लगते हैं।

chat bot
आपका साथी