अब डे नाइट होगा सड़क और नाले का निर्माण, 1.44 करोड़ किए जा रहे खर्च

नगर निगम जगाधरी के मटका चौक से सेक्टर 17 तक 143.93 लाख रुपये से सड़क और नाले का निर्माण कर रहा है। उसका बुधवार को मेयर मदन चौहान ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद क्षेत्र के कुछ दुकानदार नगर निगम कार्यालय में मेयर मदन चौहान से मिले। उन्होंने मेयर से सड़क और नाले के निर्माण में तेजी लाने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Sep 2019 07:10 AM (IST) Updated:Thu, 19 Sep 2019 07:10 AM (IST)
अब डे नाइट होगा सड़क और नाले का निर्माण, 1.44 करोड़ किए जा रहे खर्च
अब डे नाइट होगा सड़क और नाले का निर्माण, 1.44 करोड़ किए जा रहे खर्च

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : नगर निगम जगाधरी के मटका चौक से सेक्टर 17 तक 143.93 लाख रुपये से सड़क और नाले का निर्माण कर रहा है। उसका बुधवार को मेयर मदन चौहान ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद क्षेत्र के कुछ दुकानदार नगर निगम कार्यालय में मेयर मदन चौहान से मिले। उन्होंने मेयर से सड़क और नाले के निर्माण में तेजी लाने की मांग की। मेयर ने तुरंत अधिकारियों और संबंधित फर्म के ठेकेदार को मौके पर बुलाया। ठेकेदार को डे-नाइट दो शिफ्टों में काम कर जल्द से जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। कार्य में तेजी लाने साथ साथ गुणवत्ता पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही।

जगाधरी के मटका चौक से सेक्टर 17 की सड़क और नाले का निर्माण किया जा रहा है। इस सड़क पर तीन पब्लिक व सेकेंडरी स्कूल, कॉलेज, मैरिज पैलेस, सरकारी बैंक समेत दर्जनों शोरूम और दुकानें हैं। सड़क व नाले का निर्माण शुरू हुए करीब एक माह बीत गया। टेंडर की शर्तो के अनुसार संबंधित ठेकेदार को चार माह में निर्माण पूरा करना है। ठेकेदार ने माह भर में सड़क और नाले का लगभग 40 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया। दिन के समय स्कूल खुलने और मार्ग से वाहनों के निकलने पर कार्य प्रभावित हो रहा है। पानी की निकासी न होने पर लोग, स्कूली बच्चे व वाहन चालक परेशान हो रहे है। इसी को लेकर क्षेत्र के लगभग 20 लोग बुधवार को मेयर ऑफिस पहुंचे और निर्माण में तेजी लाने की मांग की। मेयर मदन चौहान ने उनकी बात सुनकर तुरंत एक्सईएन रवि ओबरॉय, एमई सुनीत कुमार और ठेकेदार वेद प्रकाश को निर्देश दिए कि वे निर्माण कार्य में तेजी लाए।

मलबा उठाने का काम शुरू

क्षेत्र के लोगों ने निर्माणाधीन सड़क पर पड़े मलबे का भी उठाने की मेयर से मांग की। उन्होंने कहा कि सड़क के बीच मलबा पड़ा हुआ है, जिससे उन्हें परेशानी हो रही है। मेयर ने अधिकारियों को तुरंत सड़क से मलबा उठाने के निर्देश दिए। जिस पर एमई सुनीत ने बताया कि जेसीबी लगाकर मलबा उठाने का काम शुरू कर दिया गया है।

मेयर मदन चौहान ने कहा कि मटका चौक से सेक्टर 17 तक बनने वाली सड़क का उन्होंने निरीक्षण किया। संबंधित अधिकारियों और ठेकेदार को निर्देश दिए गए है कि वे काम में तेजी लाए। डे-नाइट कर काम को जल्द पूरा करे, ताकि लोगों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो। जल्द से जल्द सड़क व नाले का निर्माण पूरा होगा।

chat bot
आपका साथी