तेजली स्टेडियम में आज 10 हजार साधक करेंगे योग

तेजली खेल परिसर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित रिहर्सल कार्यक्रम में हजारों स्कूली लोगों ने योग किया। इस मौके पर पंतजलि योगपीठ के प्रशिक्षकों ने योगाभ्यास ध्यान क्रियाओं और अन्य व्यायाम का अभ्यास कराया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Jun 2019 10:55 AM (IST) Updated:Sat, 22 Jun 2019 06:46 AM (IST)
तेजली स्टेडियम में आज 10 हजार साधक करेंगे योग
तेजली स्टेडियम में आज 10 हजार साधक करेंगे योग

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : तेजली खेल परिसर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित रिहर्सल कार्यक्रम में हजारों स्कूली लोगों ने योग किया। इस मौके पर पंतजलि योगपीठ के प्रशिक्षकों ने योगाभ्यास, ध्यान क्रियाओं और अन्य व्यायाम का अभ्यास कराया।

एडीसी प्रशांत पंवार ने कहा कि 21 जून को तेजली खेल परिसर में ही पांचवा जिला स्तरीय योग दिवस समारोह का आयोजन होगा। इसमें हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवरपाल मुख्य अतिथि और यमुनानगर के विधायक घनश्याम दास अरोड़ा विशिष्ट अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। उन्होंने बताया कि 21 जून को जिला स्तरीय कार्यक्रम में प्रात: सात से आठ बजे तक योगाभ्यास के दौरान अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के प्रोटोकोल के अतिरिक्त योग संबंधी अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे। 21 जून को 10 हजार प्रतिभागी सामूहिक योगाभ्यास करेंगे और उन्हें योगाभ्यास के उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का योग दिवस पर देशवासियों के नाम संदेश भी स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। कार्यक्रम स्थल पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई गई है और उन पर प्रधानमंत्री का लाइव कार्यक्रम दिखाने के लिए केबल इत्यादि की व्यवस्था की गई है। योगाभ्यास कार्यक्रम में एसपी कुलदीप सिंह यादव, जगाधरी के एसडीएम सतीश कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी आनंद चौधरी, जिला खेल अधिकारी राजेंद्र गुप्ता, आयुष विभाग के डॉ. विनोद पुंडीर, डॉ. सुरेंद्र डॉ. रजनीश कुमार, योग विशेषज्ञ डॉ. शिव कुमार सैनी, डॉ. ललित सैनी और डॉ. ओमपाल उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी