कांवड़ मार्ग और नगर क्षेत्र के सभी स्कूल नौ तक बंद

डीएम आलोक कुमार पांडेय के आदेश पर कांवड़ मार्ग तथा नगर क्षेत्र के सभी प्राथमिक, जूनियर, माध्यमिक व डिग्री कालेज 3 से 9 अगस्त तक बंद रहेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Aug 2018 12:49 AM (IST) Updated:Fri, 03 Aug 2018 12:49 AM (IST)
कांवड़ मार्ग और नगर क्षेत्र के सभी स्कूल नौ तक बंद
कांवड़ मार्ग और नगर क्षेत्र के सभी स्कूल नौ तक बंद

जागरण संवाददाता, सहारनपुर

डीएम आलोक कुमार पांडेय के आदेश पर कांवड़ मार्ग तथा नगर क्षेत्र के सभी प्राथमिक, जूनियर, माध्यमिक व डिग्री कालेज 3 से 9 अगस्त तक बंद रहेंगे। राजकीय व अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक स्कूलों में अध्यापकों व कर्मचारियों को जरूरी कार्य के लिए कालेजों मे अनिवार्य रूप से जाना होगा।

कांवड़ यात्रा के कारण महानगर के प्रमुख मार्गों पर अवरोधक लगाए जाने व रूट परिवर्तित करने से आवागमन में लोगों को परेशानी उठानी पड़ी है। डीएम के आदेशानुसार कांवड़ यात्रा मार्ग में भगवानपुर-गागलहेड़ी पर काली नदी पुलिस चौकी से गागलहेड़ी तक, सहारनपुर नगर, अंबाला रोड- नकुड़ तिराहे से होते हुए शाहजहांपुर यमुना नदी के पुल तक के कांवड मार्ग पर स्थित कक्षा 1 से 12 तक के सभी स्कूल कालेज तथा डिग्री कालेज बंद रहेंगे। जिला विद्यालय निरीक्षक अरुण कुमार दुबे व बीएसए रमेन्द्र कुमार ¨सह ने बताया कि कांवड़ यात्रा मार्ग तथा नगर क्षेत्र के सभी स्कूल-कालेजों पर ही यह आदेश प्रभावी होगा। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई एवं मदरसा बोर्ड के सभी स्कूलों पर आदेश समान रूप से लागू होगा। कांवड़ मार्ग व नगर क्षेत्र के सभी डिग्री कालेज भी इस दौरान बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि राजकीय व अशासकीय सहायता प्राप्त हाईस्कूल व इंटर कालेजों में 3-9 अगस्त तक शिक्षण कार्य स्थगित रहेगा इस अवधि में अध्यापक व कर्मचारी स्कूलों में यथावत निर्धारित समय पर पहुंचकर आवश्यक कामकाज पूरा करेंगे। यदि किसी शिक्षण संस्थान में कक्षाएं संचालित मिली तो संबंधित प्रधानाचार्य के विरूद्ध कठोर कार्रवाई की जायेगी। दूसरी ओर उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला मंत्री डा.संजय शर्मा ने जिला प्रशासन से पूरे जिले के स्कूलों में अवकाश घोषित करने की मांग की है। उनका कहना है कि रूट बाधित होने के कारण शिक्षकों को स्कूलों तक पहुंचने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी