रेलवे ट्रैक पर 60 लोगों की मौत के बाद जन शताब्दी व दिल्ली अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन हुई रद

अमृतसर में दशहरा मेले के दौरान रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आने से हुई 60 लोगों की मौत के बाद जन शताब्दी व दिल्ली अमृतसर एक्सप्रेस गाड़ी शनिवार को रेलवे ने रद कर दी। इन दोनों गाड़ियों के रद होने से हजारों यात्रियों को परेशानी हो रही है। कई यात्रियों ने निजी वाहनों से सफर तय करना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Oct 2018 05:06 PM (IST) Updated:Sat, 20 Oct 2018 10:51 PM (IST)
रेलवे ट्रैक पर 60 लोगों की मौत के बाद जन शताब्दी व दिल्ली अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन हुई रद
रेलवे ट्रैक पर 60 लोगों की मौत के बाद जन शताब्दी व दिल्ली अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन हुई रद

जागरण संवाददाता, यमुनानगर : अमृतसर में दशहरा मेले के दौरान रेलवे ट्रैक पर ट्रेन की चपेट में आने से हुई 60 लोगों की मौत के बाद जन शताब्दी व दिल्ली अमृतसर एक्सप्रेस गाड़ी शनिवार को रेलवे ने रद कर दी। इन दोनों गाड़ियों के रद होने से हजारों यात्रियों को परेशानी हो रही है। कई यात्रियों ने निजी वाहनों से सफर तय करना पड़ा।

जालंधर जाना था बहुत जरूरी

रेलवे स्टेशन पर बैठे जगाधरी निवासी गुलशन कुमार ने बताया कि उनकी जालंधर रिश्तेदारी में शादी है। इसके लिए उनका पहुंचना वहां जरूरी था। उनको स्टेशन पर आकर पता चला कि आज गाड़ी रद है। रोडवेज यमुनानगर में पहले से ही कर्मचारी हड़ताल पर हैं। उनके सामने स्थिति हो गई कि वह अब क्या करें। अब उनको कार किराये पर लेकर जाना पड़ेगा। बीमार मौसा से मिलने जाना था

रक्षक विहार के नजदीक निवासी राहुल ने बताया कि उनके मौसा एक सप्ताह से बीमार है। उनको देखने के लिए जाना था। गाड़ी रद होने के कारण वे अब कल जा पाएंगे। क्योंकि जालंधर सिटी जाने के लिए गाड़ी में बहुत ज्यादा पैसे लगेंगे। इसलिए उन्होंने कार्यक्रम रद कर दिया।

लगाना चाहिए बाहर नोटिस

यात्रियों ने बताया कि जब गाड़ी रद हुई थी तो इसकी नोटिस पूछताछ केंद्र के बाहर लगानी चाहिए थी, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। रेलवे ने खिड़की के अंदर लिखकर लगाया है जो दिखाई नहीं देता। कर्मी संतोषजनक जवाब नहीं देते। स्टेशन अधीक्षक एसबी प्रसाद ने बताया कि अमृतसर के रेलवे ट्रैक पर दशहरा उत्सव के दौरान ट्रेन हादसे में 60 लोगों की मौत हो गई। जिस कारण रेलवे ने एक दिन के लिए जन शताब्दी व दिल्ली अमृतसर एक्सप्रेस गाड़ी रद कर दी। इसकी सूचना पूछताछ केंद्र के बाहर लगाई गई है। इसके साथ कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात है।

chat bot
आपका साथी