बच्चों को दी कानूनी सहायता की जानकारी

जासं, सोनीपत जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी व सचिव तैय्यब हुसैन के निर्देशानुसार ¨हदू विद्यापीठ स्कूल में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ। इस दौैरान जागरूकता शिविर में होने वाले डोर टू डोर कैंपेन को विस्तार से समझाया गया। शिविर में मुख्य वक्ता के रूप में दीपक कुमार मंथन व एडवोकेट प्रवीण कुमार दहिया रहे। वक्ताओं ने बच्चों को बताया कि वह कैसे विभिन्न गांवों के घर-घर जाकर लोगों को मूलभूत कानूनों के बारे में जानकारी देते हैं। उन्होंने बच्चों को बताया कि स्कूलों व कॉलेजो में भी इसी तरह कानूनी सरंक्षण समझौता केंद्र, स्थाई लोक अदालत एवं प्राधिकरण द्वारा भिन्न भिन्न प्रकार की दी जाने वाली योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। इस दौरान विद्यार्थियों को बताया गया कि आर्थिक रूप से कमजोर व पिछड़े वर्ग को एडीआर सेंटर जिला न्यायालय सोनीपत में मुफ्त कानूनी सहायता दी जाती है। अमित

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Nov 2018 04:03 PM (IST) Updated:Sat, 17 Nov 2018 04:03 PM (IST)
बच्चों को दी कानूनी सहायता की जानकारी
बच्चों को दी कानूनी सहायता की जानकारी

जासं, सोनीपत: जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी व सचिव तैय्यब हुसैन के निर्देशानुसार ¨हदू विद्यापीठ स्कूल में कानूनी जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ। इस दौैरान जागरूकता शिविर में होने वाले डोर टू डोर कैंपेन को विस्तार से समझाया गया। शिविर में मुख्य वक्ता के रूप में दीपक कुमार मंथन व एडवोकेट प्रवीण कुमार दहिया रहे।

वक्ताओं ने बच्चों को बताया कि वह कैसे विभिन्न गांवों के घर-घर जाकर लोगों को मूलभूत कानूनों के बारे में जानकारी देते हैं। उन्होंने बच्चों को बताया कि स्कूलों व कॉलेजो में भी इसी तरह कानूनी सरंक्षण समझौता केंद्र, स्थाई लोक अदालत एवं प्राधिकरण द्वारा भिन्न भिन्न प्रकार की दी जाने वाली योजनाओं के बारे में जानकारी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर व पिछड़े वर्ग को एडीआर सेंटर जिला न्यायालय सोनीपत में मुफ्त कानूनी सहायता दी जाती है।

chat bot
आपका साथी