चार हत्याओं का आरोपित 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

सीआइए-2 की टीम ने चार हत्याओं और लूट चोरी जानलेवा हमले के मामलों में वांछित शातिर अपराधी को गांव बड़वासनी की नहर के पास से गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 07:19 PM (IST) Updated:Wed, 02 Sep 2020 07:19 PM (IST)
चार हत्याओं का आरोपित 25 हजार का इनामी गिरफ्तार
चार हत्याओं का आरोपित 25 हजार का इनामी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, सोनीपत: सीआइए-2 की टीम ने चार हत्याओं और लूट, चोरी, जानलेवा हमले के मामलों में वांछित शातिर अपराधी को गांव बड़वासनी की नहर के पास से गिरफ्तार किया है। उसने भटगांव के युवक की 2009 में अगवा कर गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसने 2011 में गुरुग्राम में अपने साथियों के साथ मिलकर तीन लोगों की हत्या की थी। वह तब से फरार चल रहा था। सोनीपत की हत्या के मामले में न्यायालय ने उसे फरार घोषित किया था। उसकी गिरफ्तारी पर 25 हजार का इनाम था।

डीएसपी मुख्यालय विरेंद्र सिंह ने बताया कि सीआइए-2 के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार के निर्देश पर एएसआइ धर्मबीर अपराधियों की खोज में बड़वासनी नहर पुल के पास गश्त पर थे। तभी पता चला कि 25 हजार रुपये का इनामी मोस्टवांटेड अपराधी देवेंद्र किसी की हत्या करने की फिराक में घूम रहा है। वह गांव पुरबालयाण जिला मुज्जफरनगर उत्तर प्रदेश का निवासी है। सूचना पर पुलिस ने उसको दबोच लिया। उसके कब्जा से एक अवैध देशी पिस्तौल व दो जिंदा कारतूस मिले। इसका सदर थाना सोनीपत में अभियोग दर्ज किया गया।

डीएसपी ने बताया कि देवेंद्र ने 2009 में अपने साथियों के साथ मिलकर भटगांव निवासी सत्यवान उर्फ नीटू का अपहरण कर गोली मारकर हत्या कर दी थी। न्यायालय ने उसको 2011 में भगोड़ा घोषित किया था। इसके साथ ही उसने अपने साथियों के साथ 2011 में गुरुग्राम में तीन लोगों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी थी।

आपराधिक इतिहास -

- 2005 में उत्तर प्रदेश के मुज्जफरनगर में राहगीरों से लूट

- 2006 में मुज्जफरनगर में अवैध शस्त्र रखने का अभियोग

- 2007 में मुज्जफरनगर में चोरी की बड़ी वारदात की

- 2008 में अपने साथियों के साथ मिलकर देहरादून में हत्या प्रयास

- 2011 में अपने साथियों के साथ मिलकर पटौदी, गुरुग्राम में तीन लोगों की हत्या

chat bot
आपका साथी