स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में पानी छिड़कने के लिए खरीदे जाएंगे छह नए उपकरण

शहर में सेक्टर-4 स्थित स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में अभ्यास करने वाले युवाओं के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) और जिला प्रशासन की ओर से सुविधाओं को लेकर राहत भरी खबर है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Jul 2020 06:08 PM (IST) Updated:Thu, 09 Jul 2020 06:08 PM (IST)
स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में पानी छिड़कने के लिए खरीदे जाएंगे छह नए उपकरण
स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में पानी छिड़कने के लिए खरीदे जाएंगे छह नए उपकरण

जागरण संवाददाता, सोनीपत : शहर में सेक्टर-4 स्थित स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में अभ्यास करने वाले युवाओं के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (एचएसवीपी) और जिला प्रशासन की ओर से सुविधाओं को लेकर राहत भरी खबर है। अब यहां उन्हें बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। इसके लिए एचएसवीपी द्वारा मैदान में पानी का नियमित छिड़काव कराया जाएगा। साथ ही अन्य सुविधाओं को भी बेहतर किया जाएगा। उपायुक्त के आदेश के बाद स्थानीय अधिकारियों को मैदान में पानी का छिड़काव कराने के लिए छह नए उपकरण खरीदने की मुख्यालय से मंजूरी मिल गई है।

प्रदेश सरकार की ओर से एचएसवीपी के अंतर्गत सेक्टर-4 में स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स बनाया गया है, जो 30 एकड़ में है। यहां फुटबाल और एथलेटिक्स ट्रैक की सुविधा है। साथ ही हॉकी का एस्ट्रोटर्फ मैदान तैयार किया गया है। इसके बावजूद यहां अभ्यास करने वाले युवाओं को बेहतर सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। इन सुविधाओं के अभाव और यहां बाहरी युवकों के आने की जिला प्रशासन को लगातार शिकायतें मिल रही थी। इसी को लेकर उपायुक्त ने 27 मई को यहां का निरीक्षण भी किया था। निरीक्षण के दौरान उन्हें यहां उगी बड़ी घास को काटने, पानी का छिड़काव कराने के लिए उपकरणों का अभाव व अन्य सुविधाएं न होने की जानकारी मिली। इस पर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को उपकरण उपलब्ध कराने के साथ ही सभी सुविधाएं युवाओं को मुहैया कराने के निर्देश दिए थे। इसके अलावा उन्होंने बाहरी युवाओं के स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में प्रवेश न करने देने की कहा था। इसके बाद अधिकारियों ने सुविधाओं को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी थी। अब एचएसवीपी ने यहां पानी का छिड़काव कराने के लिए छह उपकरण खरीदने का निर्णय लिया है, जिसके लिए उन्हें अनुमति मिल गई है। स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में पानी का छिड़काव कराने के लिए छह उपकरण की आवश्यकता थी। इनकी खरीदारी के लिए उपायुक्त के निर्देशानुसार मुख्यालय से मंजूरी मांगी गई थी। इसकी मंजूरी मिल गई है। टेंडर प्रक्रिया के तहत इनको खरीदा जाएगा। साथ ही कांप्लेक्स में अन्य देखरेख को लेकर भी कार्य किया जा रहा है।

- राजकुमार, कार्यकारी अभियंता, एचएसवीपी, सोनीपत

chat bot
आपका साथी