Move to Jagran APP

नफे सिंह हत्याकांड: सीबीआई ने थाने पहुंचकर समझा क्राइम सीन, 20 गवाहों को पूछताछ के लिए बुलाया

इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी हत्याकांड में सीबीआई की टीम सोमवार को बहादुरगढ़ के लाइनपार थाना में पहुंची। यहां पर नफे सिंह की गोलियों से छलनी फोरच्यूनर गाड़ी और शूटरों की आई-20 कार का सीबीआई ने निरीक्षण किया। पुलिस ने दोनों गाड़ियों के साथ पुलिस से पूरा क्राइम सीन समझा। पुलिस ने एक-एक करके पूरी जानकारी दी।

By Jagran News Edited By: Geetarjun Published: Mon, 06 May 2024 08:15 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 08:15 PM (IST)
सीबीआई ने थाने पहुंचकर समझा क्राइम सीन।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक नफे सिंह राठी हत्याकांड में सीबीआई की टीम सोमवार को बहादुरगढ़ के लाइनपार थाना में पहुंची। यहां पर नफे सिंह की गोलियों से छलनी फोरच्यूनर गाड़ी और शूटरों की आई-20 कार का सीबीआई ने निरीक्षण किया। पुलिस ने दोनों गाड़ियों के साथ पुलिस से पूरा क्राइम सीन समझा।

loksabha election banner

पुलिस ने एक-एक करके पूरी जानकारी दी। टीम ने दोनों गाड़ियों की वीडियोग्राफी भी की है। इस बीच सीबीआई ने पुलिस द्वारा इस मामले में बनाए गए 20 गवाहों को पूछताछ के लिए मंगलवार को बुलाया है। इनसे बहादुरगढ़ के महिला थाना में पूछताछ होगी।

25 फरवरी को कर दी थी हत्या

सीबीआई की टीम दोपहर बाद यहां पहुंची थी। लाइनपार थाना क्षेत्र के अंतर्गत सांखौल-बराही मार्ग के रेलवे फाटक के पास ही 25 फरवरी को नफे सिंह की गोलियों से भूनकर हत्या की गई थी। हमले में उनके साथ पार्टी कार्यकर्ता जयकिशन दलाल भी मारे गए थे, जबकि गाड़ी चालक और सुरक्षाकर्मी जख्मी हो गए थे।

थाने जाकर गाड़ी को देखा

सीबीआई ने सबसे पहले पुलिस की एसआईटी से शेष रिकॉर्ड लिया। यह लेने के बाद एक बार फिर एसआईटी में शामिल अधिकारियों से जरूरी पूछताछ की। इसके बाद सीबीआई ने थाने में खड़ी नफे सिंह राठी की गाड़ी की जांच की। चारों तरफ से इस पर निगाह डाली गई। शूटरों की आई-20 कार के बारे में भी सीबीआई ने पुलिस से जानकारी ली।

सीबीआई ने पूछा कि इस गाड़ी के नंबर के अलावा पुलिस के पास इसकी पहचान के लिए और क्या सबूत है। इस पर पुलिस ने कार पर लगा स्टीकर दिखाया, जो सीसीटीवी फुटेज में भी दिख रहा था।

24 घंटे चलेगी सीबीआई की जांच, गवाहों से होगी पूछताछ

सीबीआई की टीम इस मामले में 24 घंटे अपनी जांच करेगी। पहली कड़ी में टीम ने उन 20 गवाहों को पूछताछ के लिए बुलाया है, जिनको पुलिस ने अपनी जांच में शामिल किया। इनमें से कोई सीसीटीवी फुटेज की बरामदगी से जुड़ा है। कोई प्रत्यक्षदर्शी और किसी ने कोई और जानकारी पुलिस को दी थी। इन सभी गवाहों से सीबीआई मंगलवार को पूछताछ करेगी। बताया जा रहा है कि सीबीआई की टीम अपनी जांच पूरी करने तक अब बहादुरगढ़ में ही पड़ाव डालेगी, ताकि जांच को जल्दी से पूरा किया जा सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.