महिलाओं व बच्चियों पर बढ़ रही घटनाओं के विरोध में निकाला जुलूस

देशभर में महिलाओं व बच्चियों पर बढ़ रही दुष्कर्म, हत्याओं व जघन्य अपराधों के विरोध में सोमवार को नागरिक अधिकार मंच ने शहर में जुलूस निकाला। मंच के सदस्यों ने आंबेडकर पार्क से गीता भवन चौक, पुरखास अड्डा व छोटूराम चौक होते हुए लघु सचिवालय परिसर तक जुलूस-प्रदर्शन किया। साथ ही अपनी मांगों को लेकर उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 31 Dec 2018 04:09 PM (IST) Updated:Mon, 31 Dec 2018 04:09 PM (IST)
महिलाओं व बच्चियों पर बढ़ रही घटनाओं के विरोध में निकाला जुलूस
महिलाओं व बच्चियों पर बढ़ रही घटनाओं के विरोध में निकाला जुलूस

जागरण संवाददाता, सोनीपत: देशभर में महिलाओं व बच्चियों पर बढ़ रही दुष्कर्म, हत्या व जघन्य अपराधों के विरोध में सोमवार को नागरिक अधिकार मंच ने शहर में जुलूस निकाला। मंच के सदस्यों ने आंबेडकर पार्क से गीता भवन चौक, पुरखास अड्डा व छोटूराम चौक होते हुए लघु सचिवालय परिसर तक जुलूस-प्रदर्शन किया। साथ ही अपनी मांगों को लेकर उपायुक्त के माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन भी सौंपा।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे श्रद्धानंद सोलंकी ने कहा कि देश भर में हर रोज महिला व छोटी-छोटी बच्चियों के साथ दुष्कर्म, हत्या, मारपीट आदि काफी घटनाएं हो रही हैं। सरेआम यूनिवर्सिटी की छात्रा को पेट्रोल छिड़ककर मार दिया जाता है तो कहीं, महिलाओं के शव मिल रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह सब घटनाएं अश्लील फिल्मों, राग-रागनियों, गंदा साहित्य, शराब व अन्य नशीली वस्तुओं के प्रचार-प्रसार को बढ़ावा देने के कारण हो रही है। इसी को लेकर मंच ने शहर में प्रदर्शन कर लोगों को इनके प्रति जागरूक भी किया। उन्होंने अश्लीलता, शराब के ठेकों, छोटी-छोटी बच्चियों के साथ हो रहे अत्याचार को बिना किसी रियायत के सजा देने, इंटरनेट के माध्यम से बढ़ रही अश्लीलता पर रोक लगाने समेत अन्य मांगों को लेकर प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन दिया। इस मौके पर ईश्वर ¨सह राठी, प्रवीन कुमार, रुस्तम अली, विमल किशोर, अर्चना, रुबी आदि आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी