सोनीपत: एक ही परिवार के तीन लोग सहित 9 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमित हुए 261

सोनीपत में बुधवार को कोरोना से चार संक्रमित मिले हैं। इसके साथ ही यहां संक्रमितों की संख्‍या 256 पहुंच गई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Wed, 03 Jun 2020 04:36 PM (IST) Updated:Wed, 03 Jun 2020 07:27 PM (IST)
सोनीपत: एक ही परिवार के तीन लोग सहित 9 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमित हुए 261
सोनीपत: एक ही परिवार के तीन लोग सहित 9 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव, कुल संक्रमित हुए 261

सोनीपत (संजय निधि) जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। बुधवार को 9 नए केस सामने आए हैं, जिसमें एक ही परिवार के तीन लोग शामिल हैं। जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 261 पर पहुंच गई है। बुधवार को एक कोरोना संक्रमित को ठीक होने पर कोविड अस्पताल से छुट्टी भी दी गई। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 159 पर पहुंच गई है और फिलहाल जिले में 100 एक्टिव केस बचे हैं। दो संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

जिले में बुधवार को मिले कोरोना पॉजिटिव केसाे में एक 26 वर्षीय युवक भी शामिल हैं, जिसके माता-पिता भी पॉजीटिव पाए गए हैं। ये तीनों मोई हुड्डा गांव के रहने वाले हैं। कुछ समय से यह परिवार दिल्ली में रह रहा था। युवक दिल्ली स्थित बजाज फाइनेंस कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर के तौर पर कार्यरत है। वह एक जून को ही परिवार के साथ गांव में आया था। 2 जून को इन तीनों का टेस्ट करवाया गया था।

इसके अलावा पॉजिटिव आए खरखौदा के पिपली गांव निवासी 30 वर्षीय युवक ट्रक कंडक्टर है। वह गुजरात गया हुआ था और 29 को वापस आते ही रोहतक जाकर पीजीआइ में टेस्ट करवाया था। पांचवां केस ओमेक्स में रह रहे 25 वर्षीय युवक का है। यह दो माह से टिफिन सप्लाई का काम कर रहा था। कुछ दिन पहले पेट में चोट लग गई थी, इसके इलाज के लिये नागरिक अस्पताल सोनीपत में गया था। यहां से रोहतक रेफर कर दिया गया था।

रोहतक में आॅपरेशन से पहले 30 मई को सैंपल लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। छठा केस कालूपुर में संत कबीर आश्रम के पास रहने वाले 34 वर्षीय व्यक्ति का है। यह दिल्ली की खारी बावली स्थित मसाला मंडी में कार्यरत है।

सातवां केस छतेहरा निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति का है। इसके अलावा हलालपुर स्थित आंध्रा बैंक का चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी छतेहरा निवासी 41 व्यक्ति भी पॉजिटिव मिला। इसी तरह प्याऊ मनियारी में रहने वाले मूलरूप से उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ के रहने वाले 30 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित मिला। यह एआरबी बैंरिंग फैक्टरी कुंडली में मशीन आॅपरेटर के है। इस फैक्टरी के कई कामगार पहले भी संक्रमित मिल चुके हैं। नौवां केस पबसरा की रहने वाली 25 वर्षीय युवती का है। इसकी बहन दो दिन पहले ही पॉजिटिव पाई गई थी।

खेड़ी गुज्जर गांव को सील कर 50 लोगों को किया आईसोलेट

वहीं गन्नौर के खेड़ी गुज्जर गांव में एक महिला की मौत के बाद मंगलवार को कोरोना के 9 पॉजिटिव मामले सामने आए थे। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थाना गन्नौर पुलिस के सहयोग से बुधवार को गांव को पूरी तरह से सील कर दिया। इस दौरान गांव में आवाजाही को रोकने के लिए बैरिकैंडिंग कर दी गई है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में मरीजों के संपर्क में आए करीब 50 लोगों को आइसोलेट करने के लिए अस्पताल भेज दिया। बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य विभाग टीम गांव में संदिग्धों के सैंपल भी लेगी।

chat bot
आपका साथी