साधुओं को बंधक बनाकर दादा शंभुनाथ मंदिर में लूटपाट

संवाद सहयोगी, राई (सोनीपत) गांव नाहरी स्थित प्राचीन दादा शंभूनाथ मंदिर में पांच बदमाशों ने साधुओं को गन प्वाइंट पर बंधक बना कर लूटपाट की। बदमाश दान पाच् से नकदी, सोने-चांदी के आभूषण व चांदी के प्राचीन बर्तन लूट ले गए। सुबह के समय मंदिर पहुंचे एक ग्रामीण ने कमरे में बंध साधुओं को बंधन मुक्त किया। जिसके बाद मामले की सूचना सरपंच व पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके का मुआयना किया। पुलिस ने लूट का मामला दर्ज कर लिया है। वहीं प्राचीन मंदिर में हुई लूटपाट की घटना से लोगों में रोष व्याप्त है। लोगों ने जल्द मामले का पटाक्षेप करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 06:36 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 06:36 PM (IST)
साधुओं को बंधक बनाकर दादा शंभुनाथ मंदिर में लूटपाट
साधुओं को बंधक बनाकर दादा शंभुनाथ मंदिर में लूटपाट

संवाद सहयोगी, राई (सोनीपत): गांव नाहरी स्थित प्राचीन दादा शंभूनाथ मंदिर में पांच बदमाशों ने साधुओं को बंदूक की नोक पर बंधक बनाकर लूटपाट की। बदमाश दानपात्र से नकदी, सोने-चांदी के आभूषण व चांदी के प्राचीन बर्तन लूट ले गए। सुबह के समय मंदिर पहुंचे एक ग्रामीण ने कमरे में बंद साधुओं को बंधनमुक्त किया, जिसके बाद मामले की सूचना सरपंच व पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके का मुआयना कर लूट का मामला दर्ज कर लिया है। मंदिर में हुई लूटपाट की घटना से लोगों में रोष है।

गांव नाहरी स्थित दादा शंभुनाथ मंदिर में सोमवार रात करीब 12 बजे पांच बदमाश दीवार फांदकर मंदिर परिसर में घुस गए। उन्होंने कमरे की कुंडी तोड़ दी। अंदर मौजूद महंत कर्मबीर नाथ को गन प्वाइंट पर लेकर दूसरे कमरे में बंधक बना लिया। बदमाशों ने उनके हाथ-पैर बांध दिए और लाठी-डंडों से उन पर हमला कर दिया। वहां मौजूद महंत बच्ची नाथ को भी बांधकर कमरे में बंद कर दिया। बाद में उन्होंने उनके कानों से सोने के कुंडल निकाल लिए। अंदर दान पात्र से नकदी लूट ली। मंदिर परिसर में दान में आए चांदी के आभूषण व चांदी के प्राचीन बर्तन भी लूट लिए। मंगलवार सुबह ग्रामीण राजेंद्र मंदिर में पहुंचा तो सभी को बंधनमुक्त किया। सूचना पाकर गांव के सरपंच सुनील कुमार भी मौके पर पहुंचे। इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। मामले की सूचना के बाद डीएसपी ह¨रद्र कुमार, कुंडली थाना प्रभारी बीर ¨सह व बारोटा चौकी प्रभारी ईश्वर ¨सह भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने एफएसएल की टीम को बुलाकर भी सबूत जुटवाए।  फिलहाल सरपंच के बयान पर लूट का मामला दर्ज कर लिया है। मंदिर में जुटे क्षेत्रवासी, जल्द कार्रवाई की मांग

लूटपाट की घटना का पता लगने पर नाहरी, नाहरा व खेड़ी मनाजात के ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने जल्द लुटेरों का पता लगाकर उन्हें काबू करने की मांग की है। गांव नाहरी के सरपंच सुनील, नाहरी-2 के सरपंच महेश, खेड़ी मनाजात के सरपंच बिल्लू ने कहा कि धार्मिक स्थल से लोगों की आस्था जुड़ी हुई है। पुलिस को जल्द मामले का पटाक्षेप करना चाहिए। सूचना मिलते ही टीम मौके पर पहुंची थी। मौके का मुआयना किया गया है। लूटपाट का मामला दर्ज कर लिया गया है। बदमाशों का पता लगाने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। जल्द मामले का पटाक्षेप कर दिया जाएगा। 

ह¨रद्र कुमार, डीएसपी

chat bot
आपका साथी