चौटाला हाईवे पर 5 हजार मीट्रिक टन जिप्सम का अवैध भंडारण मिला

सीएम फ्लाइंग तथा माइ¨नग डिपार्टमेंट की टीम ने बुधवार को गांव सकताखेड़ा के रकबा में छापा मारकर अवैध रूप से रखा पांच हजार मीट्रिक टन जिप्सम बरामद किया है। बताया जाता है कि जिप्सम राजस्थान से लाकर यहां ढेरी कर दिया जाता था। बाद में क्षमता से अधिक माल लादकर वाहनों को पंजाब तथा हिमाचल में सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्रियों में सप्लाई किया जाता था। भंडारण करने की कोई अनुमति प्रदेश सरकार से नहीं ली गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Apr 2018 11:41 PM (IST) Updated:Wed, 25 Apr 2018 11:41 PM (IST)
चौटाला हाईवे पर 5 हजार मीट्रिक टन जिप्सम का अवैध भंडारण मिला
चौटाला हाईवे पर 5 हजार मीट्रिक टन जिप्सम का अवैध भंडारण मिला

संवाद सहयोगी, डबवाली :

सीएम फ्लाइंग तथा माइ¨नग डिपार्टमेंट की टीम ने बुधवार को गांव सकताखेड़ा के रकबा में छापा मारकर अवैध रूप से रखा पांच हजार मीट्रिक टन जिप्सम बरामद किया है। बताया जाता है कि जिप्सम राजस्थान से लाकर यहां ढेरी कर दिया जाता था। बाद में क्षमता से अधिक माल लादकर वाहनों को पंजाब तथा हिमाचल में सीमेंट बनाने वाली फैक्ट्रियों में सप्लाई किया जाता था। भंडारण करने की कोई अनुमति प्रदेश सरकार से नहीं ली गई थी। पूरा कारोबार जिस जमीन पर चल रहा है, वह जमीन नवरतन बांसल तथा उनकी पत्नी बिमला देवी के नाम पर है। माइ¨नग डिपार्टमेंट निरीक्षक महावीर ¨सह ने नवरतन बांसल समेत तीन अन्य के खिलाफ केस दर्ज करवाया है।

सीएम फ्लाइंग के निरीक्षक गुरमीत ¨सह चोटियां, माइ¨नग डिपार्टमेंट सिरसा के निरीक्षक महावीर ¨सह के नेतृत्व में एक टीम बुधवार शाम को चौटाला हाईवे पर गांव सकताखेड़ा पहुंची। उस समय मौका पर जिप्सम से भरे दो ओवरलोडिड ट्रॉले तथा एक जेसीबी खड़ी थी। टीम ने उपरोक्त को काबू कर लिया। गुरमीत ¨सह चोटियां के अनुसार दो पेट्रोल पंपों की आड़ लेकर अवैध तरीके से कारोबार चलाया जा रहा था। हरियाणा सीमा में करीब पांच हजार मीट्रिक टन जिप्सम बरामद हुई है। शेष जिप्सम साथ लगते पंजाब एरिया में रखी हुई है। जिप्सम भंडारण बगैर लाइसेंस के किया गया था। ओवरलोडिड पकड़े गए दो ट्रालों के खिलाफ आरटीए कार्रवाई करेगा।

जिप्सम कारोबार से मेरा ताल्लुकात नहीं

जिप्सम से हमारा कोई ताल्लुकात नहीं। बीकानेर की एमपीएस कंपनी को जमीन ठेके पर दे रखी है। हम 11-11 माह का एग्रीमेंट करते हैं। कंपनी रॉयल्टी देकर जिप्सम राजस्थान से लाती है। कंपनी के पास जिप्सम की ट्रांसपोटेशन का कार्य है। इतना जरुर पता है कि जिप्सम सीमेंट बनाने वाली एक बड़ी कंपनी को सप्लाई किया जाता है।

-नवरतन बांसल

chat bot
आपका साथी