विजिलेंस टीम ने पकड़ी बिजली चोरी, लगाया 61229 रुपये जुर्माना

बिजली निगम की विजिलेंस टीम ने रानियां के नकौड़ा बाजार के वार्ड नंबर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Sep 2018 06:09 PM (IST) Updated:Mon, 10 Sep 2018 06:09 PM (IST)
विजिलेंस टीम ने पकड़ी बिजली चोरी, लगाया 61229 रुपये जुर्माना
विजिलेंस टीम ने पकड़ी बिजली चोरी, लगाया 61229 रुपये जुर्माना

संवाद सूत्र, रानियां:

बिजली निगम की विजिलेंस टीम ने रानियां के नकौड़ा बाजार के वार्ड नंबर 13 स्थित एक घर में छापा मारकर बिजली चोरी पकड़ी है। बिजली चोरी के मामले में पकड़े आरोपित पर 61229 रुपये का जुर्माना लगाया गया है। यह कार्रवाई बिजली निगम की विजिलेंस टीम के सदस्यों व उपमंडल अभियंता सतीश कुमार ने की। विजिलेंस टीम ने छापामारी के दौरान पाया कि घर में बिजली की आपूर्ति डायरेक्ट हो रही थी।

उपमंडल अभियंता सतीश कुमार ने बताया कि वार्ड नंबर 13 में उपभोक्ता गो¨बद के नाम से बिजली का मीटर लगा हुआ है। इस पर आधा किलोवाट का लोड मंजूर है। जबकि घर में 3.240 किलोवाट का लोड चलता पाया गया। टीम ने जांच करके आरोपित के खिलाफ 61229 रुपये का जुर्माना लगाया है और विभाग के नियमों के अनुसार तीन दिन तक आरोपित को जुर्माने की राशि जमा करवानी होती है। यदि आरोपित ने समय पर जुर्माना राशि जमा नहीं कराई तो उसके खिलाफ बिजली चोरी का केस बनाकर एफआइआर दर्ज करवाई जाएगी। उन्होंने बताया कि यह मीटर गो¨बद के नाम था। परंतु इसको संदीप उपयोग में ले रहा है और वहीं बिल जमा करवाता है। विभाग ने संदीप के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं तथा मामले में जुर्माने का नोटिस जारी कर दिया गया है।

बिजली चोरी के खिलाफ जारी रहेगी कार्रवाई:

उपमंडल अभियंता सतीश कुमार ने बताया कि बिजली चोरी के खिलाफ आगे भी अभियान जारी रहेगा। इस तरह के मामलों में लोगों को भी सहयोग करना चाहिए। राष्ट्रहित में बिजली चोरी के मामले में अगर कोई सूचना देना चाहे तो उसका नाम गुप्ता रखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी