सुबह विद्यार्थियों ने सौंपा ज्ञापन, दोपहर बाद रिक्त सीटों पर दोबारा काउंसिलिग के लिए खुला पोर्टल

जिन विद्यार्थियों का अभी कालेज में एडमिशन नहीं हो पाया है। उन विद्याि

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 06:36 AM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 06:36 AM (IST)
सुबह विद्यार्थियों ने सौंपा ज्ञापन, दोपहर बाद रिक्त सीटों पर दोबारा काउंसिलिग के लिए खुला पोर्टल
सुबह विद्यार्थियों ने सौंपा ज्ञापन, दोपहर बाद रिक्त सीटों पर दोबारा काउंसिलिग के लिए खुला पोर्टल

जागरण संवाददाता, सिरसा : जिन विद्यार्थियों का अभी कालेज में एडमिशन नहीं हो पाया है। उन विद्यार्थियों को उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से चौथी बार मौका दिया गया है। रिक्त सीटों पर अब 9 नवंबर को फिर से कालेज में फिजिकल काउंसिलिग होगी। लिस्ट में नाम आने के बाद 14 नवंबर तक विद्यार्थी आनलाइन कालेज की फीस भर सकता है।

हालांकि इससे पहले नेशनल कालेज में एबीवीपी के विद्यार्थियों ने प्रिसिपल को ज्ञापन सौंप 20 फीसद सीटें बढ़ाने और कालेजों में रिक्त रहीं सीटों पर दोबारा फिजिकल काउंसिलिग करने की मांग को लेकर प्रिसिपल के माध्यम से उच्चतर शिक्षा विभाग को मांग भेजा था। दोपहर बाद कालेज प्रशासन को उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से पत्र जारी कर सभी कालेजों में रिक्त रही सीटों पर दाखिला देने के लिए पत्र भेजा गया है। इसके लिए विद्यार्थी 7 नवंबर तक दोबारा से आवेदन कर सकता है और सब्जेक्टों में आनलाइन बदलाव कर सकता है।

----------

20 फीसद सीटों को बढ़ाने के लिए सौंपा ज्ञापन

कालेज में अभी भी काफी संख्या में विद्यार्थियों को एडमिशन नहीं मिल पाया। ऐसे में कई विद्यार्थी एडमिशन के लिए कालेज में पहुंचे। विद्यार्थियों के फीसद अधिक होने के बाद भी विद्यार्थियों को एडमिशन नहीं मिल पाया। वहीं विद्यार्थी रवि छिपा ने बताया कि सुबह से काफी संख्या में विद्यार्थी एडमिशन के लिए चक्कर लगा रहे है। लेकिन उन्हें कोई भी जानकारी नहीं मिल पा रही। जबकि कालेज प्रशासन भी उच्चतर शिक्षा विभाग की ओर से पोर्टल खोलने के बारे में जानकारी दे रहे है। इस मौके पर सुरेंद्र सिंह, कर्ण सिंह, संदीप, सुनीता, अनामिका, कंचन, सत्यम और अन्य विद्यार्थी उपस्थित रहे।

------

इन कालेजों में रिक्त है सीटें

नेशलन कालेज

विषय रिक्त सीटें

आ‌र्ट्स 6

कामर्स 3

इको आनर्स 7

आटर्स इवनिग 158

मेडिकल 11

नॉन मेडिकल 29

--------

महिला कालेज

कामर्स 17

-------

कालेज में एससी की अधिक सीटें रिक्त है। जबकि अन्य कैटेगिरी

की रिक्त सीटें बहुत कम है। रिक्त सीटों पर एडमिशन लेने के लिए विद्यार्थी आनलाइन आवेदन में बदलाव कर सकते है। जिसके पश्चात 9 नवंबर को फिजिकल काउंसिलिग की जाएगी।

विवेक गोयल, एडमिशन नोडल अधिकार, नेशनल कालेज सिरसा

chat bot
आपका साथी