चिटफंड कंपनी लाइफ केयर ने 200 करोड़ रुपये ठगे, कंपनी के अधिकारी भूमिगत

मोटे ब्याज और उपहार का लालच देकर लोगों से निवेश करवाने वाली एक और चिटफंड कंपनी लाइफ केयर निवेशकों के 200 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गई।

By Kamlesh BhattEdited By: Publish:Sat, 29 Sep 2018 12:58 PM (IST) Updated:Sun, 30 Sep 2018 08:48 AM (IST)
चिटफंड कंपनी लाइफ केयर ने 200 करोड़ रुपये ठगे, कंपनी के अधिकारी भूमिगत
चिटफंड कंपनी लाइफ केयर ने 200 करोड़ रुपये ठगे, कंपनी के अधिकारी भूमिगत

सिरसा [महेंद्र सिंह मेहरा]। मोटे ब्याज और उपहार का लालच देकर लोगों से निवेश करवाने वाली एक और चिटफंड कंपनी लाइफ केयर निवेशकों के 200 करोड़ रुपये लेकर फरार हो गई। अधिकारी व कर्मचारी कंपनी के दफ्तर को ताला लगाकर भूमिगत हो गए हैं। चौपटा पुलिस थाना व कागदाना चौकी में शिकायत पहुंचने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

निवेशकों ने अपनी शिकायत में बताया कि आरटीपीएस लाइफ केयर प्राइवेट लिमिटेड -5 व प्रथम मंजिल ए, सेक्टर 14 हिसार का पता दिया हुआ था। कंपनी के सभी सदस्य गांव चाहरवाला के रहने वाले हैं। कंपनी में गांव चाहरवाला के भी सभी ग्रामीणों ने खुद के पैसे के साथ-साथ रिश्तेदारों से भी पैसा लगवाया हुआ है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव चाहरवाला निवासी रमेश कुमार ने बताया कि लाइफ केयर कंपनी ने पैसे दो गुणा करने का झांसा दिया, जिसके बाद उसने कंपनी में राशि लगा दी। अब कंपनी पदाधिकारियों से कोई संपर्क नहीं हो रहा, जबकि कंपनी के कार्यालय पर भी ताला लगा हुआ है। इस कंपनी ने हरियाणा के कई इलाकों के साथ साथ पंजाब व राजस्थान में अपना नेटवर्क फैला रखा था।

राजस्थान में भी दर्ज है केस

लाइफ केयर कंपनी के अधिकारी पर राजस्थान के गोगामेड़ी थाना पुलिस ने भी धोखाधड़ी करने का केस दर्ज कर लिया है। खुद को कंपनी का अधिकारी बताने वाला गांव चाहरवाला निवासी संदीप कुमार राजकीय कन्या स्कूल नाथूसरी कलां में जेबीटी अध्यापक है।

पुलिस को दी शिकायत में गांव बेरवाल निवासी सुरेंद्र ने बताया कि संदीप कुमार ने बताया कि वह निजी कंपनी में उसका पैसा निवेश करेगा। इसके बाद उसके नीचे निवेशकों को जोड़ेगा तो पैसा चार गुणा हो जाएगा। उसकी बातों में आकर उसने 37 लाख रुपये दे दिए। अब कंपनी बंद होने का पता लगा। वहीं संदीप का फोन नंबर बंद आ रहा है। गोगामेड़ी थाना के जांच अधिकारी एएसआइ प्रहलाद सिंह ने बताया कि गांव चाहरवाला निवासी संदीप के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

नाथूसरी चौपटा के थाना प्रभारी जयभगवान का कहना है कि लाइफ केयर कंपनी की कागदाना चौकी में शिकायतें आई हैं। इसकी पुलिस जांच कर रही है। जांच के बाद जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी